Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, पनावड़ा में कोरोना से बचाव के लिए बनाराम दर्जी ने मास्क बांटे।

बायतु, पनावड़ा में कोरोना से बचाव के लिए बनाराम दर्जी ने मास्क बांटे। बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्राम पंचायत...

बायतु, पनावड़ा में कोरोना से बचाव के लिए बनाराम दर्जी ने मास्क बांटे।

बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाली सांईयों की ढाणी निवासी बनाराम पुत्र जोगाराम दर्जी ने अपने खर्चे से करीब दो सौ मास्क का आमजन में वितरण किया। इस समय विश्वभर में अपनी महामारी का रूप ले चुके कोरोना नामक संक्रमण से बचने के लिए पूरे संसार मे जतन किये जा रहे हैं। इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भारत मे भी इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा लॉक डाउन किया गया है। 

ऐसी विकट परिस्थितियों में राजस्थान सरकार द्वारा भी अपने प्रदेश को इस महामारी से बचाने के लिए समय समय पर प्रबंधन किए जा रहे हैं। साथ ही इस मुश्किल दौर में अपने घरों में कैद आमजन के राहत एंव बचाव के लिए भामाशाहों से भी अपने स्तर पर खाद्य सामग्री और मास्क वितरण की व्यवस्था के लिए आगे आने की अपील की जा रही हैं। ऐसे में जो दयावान आगे आकर अपने परिवार और गांव के लोगों की मदद कर रहे हैं उनका आज हर कोई साधुवाद देना नहीं भूलता हैं। यह समय मानवजाति के लिए एक कड़ी परीक्षा से कम नहीं हैं, इस समय मालूम पड़ता हैं कि कौन अपना हैं और कौन पराया हैं। आज हर कोई इस माहवारी के नाम से उबरने की प्रार्थना करता नज़र आ रहा है, ऐसे में कोई अपना मददगार बनकर अगर आ रहा है तो वो अपने मानवता का धर्म निभाने वाला सारथी लगने लगता हैं। आज गांव, ढाणी, हर गली, मोहल्ले में सेवाभावी लोग सेवा करते दिखाई पड़ते हैं। हमारी आप सभी से विनम्र प्रार्थना हैं कि हर गांव गली में अपने हिसाब से लोगों की मदद करें, आज पनावड़ा के बाकी लोगों को भी बनाराम से प्ररेणा लेनी चाहिए की घर से बाहर जाकर अपने परिवार के लिए मेहनत मजदूरी करके अपना घर चलाने वाले ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाने की पूरी कोशिश की हैं।

कोई टिप्पणी नहीं