Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए खरतरगच्छ युवा परिषद बनाएगा कुशल वाटिका में निःशुल्क फ्लेट।

बाड़मेर, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए खरतरगच्छ   युवा परिषद बनाएगा कुशल वाटिका में निःशुल्क फ्लेट। बाड़मेर। खरतरगच्छाधिपति आ...

बाड़मेर, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के लिए खरतरगच्छ युवा परिषद बनाएगा कुशल वाटिका में निःशुल्क फ्लेट।

बाड़मेर। खरतरगच्छाधिपति आचार्य भगवन्त जिन मणिप्रभसूरीश्वर के बाड़मेर प्रवास के दौरान धर्म के प्रति समर्पण के चलते संस्थाओं और श्रावकों की ओर से आर्थिक स्थिति से कमजोर लोगो को कुशल वाटिका में 24 परिवारों के घरों का निर्माण होगा, वही आने वाली पीढी में संस्कारों के बीज बोने के लिए ज्ञान वाटिका का निर्माण एवं धर्मराधना के 13 माह का वर्षीतप तपस्या करने वालो की पूर्ण व्यवस्था केयुप शाखा बाड़मेर करेंगा। इस अवसर पर खरतरगच्छाधिपति ने कहा कि कई जन्मों के पूण्य कर्मो के बाद दान करनें का भाव आता है। आप अपने भावों को उजागर नही करें करना ही है तो करके भूल जाने का कार्य करें। पूण्य को भूल जाना ही धर्म है। आचार्य ने श्रावकों और संस्थाओं को इस पूण्य कार्य के लिए आशीर्वाद प्रदान करते हुए निरन्तर प्रगृति के पथ पर आरूढ होने कि प्रार्थना प्रभु परमात्मा से की। कार्यक्रमों कि श्रृंखला में कुशल वाटिका प्रांगण में खरतरगच्छाधिपति कि पावन निश्रा में सुआदेवी भंवरलाल छाजेड़ आराधना भवन का शुभारंभ लाभार्थी परिवार द्वारा चतुर्विद संघ की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। कुशल वाटिका ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष बाबूलाल टी बोथरा ने बताया कि उद्घाटन कार्यक्रम में शशिप्रभाश्री, साध्वी कल्पलताश्री आदि साधु - साध्वी सहित लाभार्थी परिवार के नेमीचन्द छाजेड़, शंकरलाल छाजेड़, भंवरलाल छाजेड़ व कुशल वाटिका ट्रस्ट मण्डल व सैकड़ो श्रावक व श्राविकाएं उपस्थित रहे। आराधना भवन के उदघाटन के कार्यक्रम के अन्त में लाथार्भी परिवार का बहुमान किया एवं लाभार्थी परिवार द्वारा संघ पूजन किया गया।

कुशल वाटिका में अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद द्वारा 24 फ्लेट निःशुल्क बनाकर देगे
अखिल भारतीय खरतरगच्छ युवा परिषद के सचिव केवलचन्द छाजेड़ ने बताया कि साधार्मिक भक्ति के कार्यक्रम के तहत कुशल वाटिका प्रांगण में 24 घर बनाकर उन परिवारों को दिए जाएगें जो आर्थिक रूप से कमजोर हो। कुशल वाटिका ट्रस्ट मण्डल द्वारा विशाल भूखण्ड दिया गया है उस पर भवन निर्माण का कार्य जल्द ही संस्था द्वारा किया जाएगा। घरो के निर्माण के लिए 12 घरों राणामल मालचन्द धारीवाल परिवार व एक - एक फ्लेट हस्तीमल खीमराज बोथरा, सम्पतराज खीमराज बोथरा, पुरूषोमदास शंकरलाल सेठिया, मदनलाल सगतमल मालू परिवार द्वारा भेंट किया गया। इस फ्लेट कॉलोनी का संचालन कुशल वाटिका ट्रस्ट व केयुप द्वारा किया जायेगा। इसी घोषणा के तहत बाड़मेर शहर में सामुहिक वर्षीतप की आराधना का कार्य केयुप द्वारा किया जायेगा जो 13 माह तक चलेगा और केयुप द्वारा विधापीठ जैन मन्दिर के पास केन्द्रिय कार्यालय व ज्ञान वाटिका का निर्माण किया जायेगा व एक ज्ञान वाटिका जूना किराडू में भूखण्ड लिया गया है जिन पर निर्माण किया जायेगा।

कुशल वाटिका में चल रहे कार्यो का किया अवलोकन
खरतरगच्छाधिपति ने अद्धितीय प्रकृल्प कुशल वाटिका में चल रहे निर्माण कार्याे के जानकारी लेते हुए अवलोकन भी किया। उन्होने 108 फीट उचें महावीर समोसरण मन्दिर के निर्माण को देखा साथ ही स्कूल कि व्यवस्थाओं को देखते हुए संस्कारों को लेकर अध्यापकों से बात की। इस दौरान खरतरगच्छाधिपति कि निश्रा में कुशल वाटिका ट्रस्ट की बैठक आयोजित हुई जिसमें वर्तमान में चल रहे प्रोजेक्ट एवं भावी प्रोजेक्टों को लेकर चर्चा कर आवश्यक निर्णय सर्व सम्मति से लिए गए।

कोई टिप्पणी नहीं