Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, कोरोना से बचाव के लिए जुटी टीम के साथ एएनएम।

बायतु, कोरोना से बचाव के लिए जुटी टीम के साथ एएनएम। बाड़मेर। जिले के बायतु उपखण्ड के पनावड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में आने वाले छः...

बायतु, कोरोना से बचाव के लिए जुटी टीम के साथ एएनएम।
बाड़मेर। जिले के बायतु उपखण्ड के पनावड़ा ग्राम पंचायत क्षेत्र में आने वाले छः राजस्व गांवों में स्थानीय एएनएम सुनीता चौधरी अपनी सहयोगी आशाओं के साथ पूरी टीम कोरोना संक्रमण से बचाव में लगी हुई। सुनीता ने बताया कि बाहरी राज्यों से घर आए मजदूर व ग्रामीणों को कोरोना वायरस के बचाव एवं सावधानी बरतने के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार के निर्देशों की पालना करने को लेकर समझाइश की जा रही हैं। चौधरी ने बताया कि हमारी सहयोगी आशाएं घर - घर जाकर बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दे रही हैं। साथ ही यह हिदायत दी जा रही हैं कि अगर जरूरी कार्य है या कोई इमरजेंसी है तो ही घर से बाहर निकलने वरना घरों से बाहर नहीं निकलें। इस दौरान ग्रामीणों से भी अपील की हैं कि इस मुसीबत की घड़ी में ग्रामीणों को संयम के साथ धैर्य रखते हुए अपने - अपने घरों में रहने को कहा हैं। सुनीता ने बताया कि पनावड़ा के क्षेत्र से कुल 150 लोग जो अन्य देश, राज्य व अन्य जिलों से आये उनकी स्क्रीनिंग की।  उन्हें 14 दिन तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी। दो तीन दिन पहले महाराष्ट्र से आये 2 जनो को सर्दी, जुखाम, बुखार होने पर बाड़मेर हॉस्पिटल रैफर किया था। जिनका जांच के बाद कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया और उन्हें बाड़मेर आइसोलेशन  वार्ड में शिफ्ट करवाया।

उन्होंने बताया कि उनकी सहयोगी राजस्व गांव पनावड़ा से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भंवरी चौधरी, मिठियासरा से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तिजों, आशा अणची, बाण्डी धोरा से आशा लहरों, सांईयों की ढाणी से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विमला, मदरूपानियों की ढाणी से सहायिका पप्पू, प्रेमनगर से आशा मालू द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है।
अब तक पनावड़ा के सभी 6 राजस्व गांवों में जाकर सर्वे किया। इस दौरान आंगनवाड़ी स्टाफ का योगदान काबिले तारीफ रहा।






कोई टिप्पणी नहीं