Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, सामाजिक सरोकार में जुटी वेदांता, केयर्न ऑयल एंड गैस।

बाड़मेर, सामाजिक सरोकार में जुटी वेदांता, केयर्न ऑयल एंड गैस। - जागरूकता अभियान चलाने के साथ वितरित किए जा रहे है मास्क। बाड़मे...

बाड़मेर, सामाजिक सरोकार में जुटी वेदांता, केयर्न ऑयल एंड गैस।

- जागरूकता अभियान चलाने के साथ वितरित किए जा रहे है मास्क।
बाड़मेर। जिले में तेल - गैस खोज में जुटी वेदांता केयर्न ऑयल एंड गैस सामाजिक सरोकार का निर्वहन करते हुए कोरोना से निपटने के अभियान में सक्रिय भागीदारी निभा रही है। शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में जागरूकता अभियान के साथ मास्क भी वितरित किए जा रहे है।
वेदांता, केयर्न ऑयल एंड गैस की सीएसआर प्रमुख हरमीत सेहरा ने बताया कि बाड़मेर जिले में कोरोना से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से उठाए गए एहतियाती उपायों के तहत वेदांता, केयर्न ऑयल एंड गैस की ओर से यथासंभव सहयोग किया जा रहा है। उनके मुताबिक बाड़मेर जिले के 155 गांवों  में 6 मोबाइल हैल्थ वैन एवं तीन अन्य वाहनों के जरिए आमजन में कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा राजकीय चिकित्सालय में आने वाले मरीजों एवं पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क वितरित किए जा रहे है। इसके तहत गुरूवार को केयर्न के प्रतिनिधि सीएसआर मैनेजर अविनाश रावल एवं राहुल कुमार शर्मा ने राजकीय चिकित्सालय  में प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉक्टर बी.एल. मंसूरिया को 1500 मास्क भेंट किए। यह मास्क चिकित्साकर्मियों के अलावा अस्पताल में आने वाले मरीजों एवं उनके परिजनों की ओर से इस्तेमाल किए जाएंगे। आमजन में जागरूकता के लिए बाड़मेर शहर में एक ऑटो रिक्षा के जरिए जागरूकता संदेश दिया जा रहा है। चिकित्सा विभाग को आमजन में जागरूकता के लिए पेम्पलेट तैयार करवाकर दिए गए है। इसके अलावा जिला प्रशासन के साथ जागरूकता संदेश एवं अन्य प्रचार-प्रसार सामग्री तैयार करवाई गई है। सीएसआर प्रमुख सेहरा ने बताया कि वेदांता केयर्न ऑयल गैस की ओर से एक नवाचार करते हुए स्वयं सहायता समूहों की ओर से मास्क तैयार करवाए जा रहे है। यह मास्क एक बार इस्तेमाल करने के बाद इसकी धुलाई एवं सेनेटाइजर करके दुबारा इस्तेमाल किए जा सकते है। आगामी दिनों में 10 हजार मास्क वितरित किए जाएंगे। इसके अलावा आईटीआई उत्तीर्ण युवकों के जरिए सोषियल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं