Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अब किसान फसल पैकिंग बारदाना कृषि उपज मंडियों एवं केवीएसएस से खरीद सकेंगे।

अब किसान फसल पैकिंग बारदाना कृषि उपज मंडियों एवं केवीएसएस से खरीद सकेंगे। बाड़मेर। राज्य सरकार की ओर से किसानों को फसल पैकिंग के...

अब किसान फसल पैकिंग बारदाना कृषि उपज मंडियों एवं केवीएसएस से खरीद सकेंगे।

बाड़मेर। राज्य सरकार की ओर से किसानों को फसल पैकिंग के लिए पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध करवाया जाएगा। काश्तकार अपनी जरूरत के मुताबिक कृषि उपज मंडी समितियों एवं क्रय-विक्रय सहकारी समितियों से बारदाना खरीद सकते हैं। कृषि एवं सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने सोमवार को आयोजित बैठक में अधिकारियों का फसल पैकिंग के लिए पर्याप्त मात्रा में बारदाना मुहैया कराना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।                             
गंगवार ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के लिए चल रहे लाॅक डाउन के बीच रबी फसलों की कटाई का कार्य चल रहा है। इस दौरान काश्तकारों को फसल पैकिंग के लिए बारदाने की जरूरत रहती है। उन्होंने बताया कि बारदाना उपलब्ध कराने के लिए राज्य की सभी कृषि उपज मंडी समितियों में बारदाने दुकानें खुलवा दी गई हैं। इन दुकानों पर बारदाने का पर्याप्त स्टाॅक उपलब्ध है।                  
उन्होंने बताया कि साथ ही क्रय-विक्रय सहकारी समितियों पर स्टाॅक में रखे बारदाना किसानों को आवश्यकता अनुसार बेचने की मंजूरी प्रदान की गई है। राजफैड की ओर से गत वर्षों में समर्थन मूल्य पर तिलहन-दलहन की खरीद के लिए उपलब्ध करवाया गया यह बारदाना नेफेड की विक्रय दर पर बेचा जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में बारदाना को लेकर काश्तकारों को कहीं भी समस्या नहीं होनी चाहिए। इसके लिए पूरे बंदोबश्त किए जाएं। उन्होंने ग्राम सेवा सहकारी समितियों को जरूरत के अनुसार क्रय-विक्रय सहकारी समितियों से बारदाने की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं