Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गुड़ामालानी, अल्पाईन स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी एवं साइंस फेयर का आयोजन।

गुड़ामालानी, अल्पाईन स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी एवं साइंस फेयर का आयोजन। विज्ञान का सदुपयोग एक वरदान : इन्द्रोई बाड़मेर/गुड़ा...

गुड़ामालानी, अल्पाईन स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी एवं साइंस फेयर का आयोजन।

विज्ञान का सदुपयोग एक वरदान : इन्द्रोई
बाड़मेर/गुड़ामालानी। मुख्यातिथि हिंदूसिंह इंद्रोई ने विभिन्न संस्थाओं से आये विद्यार्थियों को संबोधित करते हुआ कहा कि विज्ञान का सही उपयोग हमारे जीवन की राह आसान बनाता हैं। 
संस्थान निदेशक डॉक्टर विमला बिश्नोई ने बताया कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी हैं। जब-जब मनुष्य को किसी भी चीज की आवश्यकता हुई हैं तब-तब नये आविष्कार हुए हैं। 
आज हमारा देश विज्ञान के क्षेत्र में नये-नये आयाम स्थापित कर रहा हैं। 
नेपालसिंह ने ऐसे आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि समय-समय पर ऐसी गतिविधियों के आयोजन से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होता हैं। 
इस दौरान छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के मॉडल एवं पोस्टर बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शनी में प्रदर्शन किया। जिसमें विद्युत उर्जा, पवन चक्की, जल चक्र, एलिवेटेड एम्बुलेंस, सोलर सिस्टम एवं एलआई-एफआई के मॉडल प्रदर्शित किए गए। 
इस कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं जिसमें संस्कारधाम विद्यापीठ, अरविन्द विद्या मंदिर, महावीर संस्थान एवं परमहंस पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी एवं शिक्षक बंधु उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं