Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, क्षेत्र में भूख के मारे आवारा पशु पक्षियों का बुरा हाल।

बायतु, क्षेत्र में भूख के मारे आवारा पशु पक्षियों का बुरा हाल। बाड़मेर। जिले के बायतु उपखंड क्षेत्र सहित संपूर्ण जिले के ग्रामी...

बायतु, क्षेत्र में भूख के मारे आवारा पशु पक्षियों का बुरा हाल।

बाड़मेर। जिले के बायतु उपखंड क्षेत्र सहित संपूर्ण जिले के ग्रामीण इलाकों में लॉक डाउन के चलते मूक पक्षियों और आवारा पशुओं का भूख के मारे  हाल - बेहाल है। ऐसे में इन बेघर मूक पशु पक्षियों के लिए कोई भामाशाह फरिश्ता बनकर आगे आए तो बात बन सकती है। क्योंकि लॉक डाउन के चलते जो बाजार है  वह पूरी तरह से बंद है। इसलिए इन आवारा पशुओं को और पक्षियों को कोई भी  खाने की सामग्री नहीं मिल पा रही हैं। अमूमन रोज के रूटीन में खुलने वाले बाज़ार के दौरान सब्जी विक्रेता  और अन्य दुकानों से इन पशु पक्षियों को कुछ खाने लायक सामग्री सड़कों पर मिल ही जाती थी। लेकिन अब हालत यह है कि बंद की वजह से  इन आवारा जानवरों को उदरपूर्ति के लिए कुछ भी नहीं मिल रहा है। और ना ही कोई रोज की तरह चारा पानी डालने वाले हैं। 

ऐसे में इस स्थिति से  निपटने के लिए और इन पशु पक्षियों को बचाने के लिए कोई भामाशाह कोई संस्था कोई संगठन फरिश्ता बनकर आगे आये, ओर इन आवारा पशु, पक्षियों की सुध ले तो ही इनका जीवन बच सकता है। अन्यथा इन जानवरों की भूख से जाने जा सकती हैं। वही कवास क्षेत्र में भी लॉक डाउन होने से बाज़ार बंद पड़े हैं। और आवारा पशुओं का भुख से हालत खराब हैं। बाजार बंद के कारण सड़कों पर दर - दर की ठोकरें खाने पर मजबूर हैं ऐसे में इन मूक जानवरों को भी किसी अपना जीवन बचाने वाले भामाशाह का इंतजार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं