Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, सऊ की प्रथम पुण्यतिथि पर सौ युवाओं ने किया रक्तदान।

बायतु, सऊ की प्रथम पुण्यतिथि पर  सौ युवाओं ने किया रक्तदान। @घमण्डाराम परिहार बाड़मेर/बायतु। खेमसिद्ध डोनर्स क्लब बाड़मेर के ...

बायतु, सऊ की प्रथम पुण्यतिथि पर  सौ युवाओं ने किया रक्तदान।

@घमण्डाराम परिहार
बाड़मेर/बायतु। खेमसिद्ध डोनर्स क्लब बाड़मेर के तत्वावधान में  राजीव गांधी सेवा केंद्र में स्वर्गीय किस्तूराराम सऊ पूर्व पटवार संघ जिलाध्यक्ष की प्रथम पुण्यतिथि पर  स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। क्लब के संयोजक हरीश गोदारा ने बताया कि रक्तदान शिविर की शुरुआत स्वर्गीय किस्तूराराम सऊ की तस्वीर पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित करके की। समारोह को संबोधित करते हुए बाटाडू सरपंच प्रवीण चौधरी ने कहा कि रक्त नालियों में बहाने के बजाए नाडिय़ों में बहाने से ही मानवीयता के नए आयाम स्थापित हो सकेंगे। रक्तदान के प्रति फैली हुई भ्रान्तियों को दूर करने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता है। दुनियां की हर वस्तु का निर्माण फैक्ट्रियों में किया जा सकता है लेकिन रक्त का निर्माण जीवित व्यक्ति के शरीर में ही हो सकता है। इस दौरान चेनाराम कड़वासरा ने कहा कि रक्त की एक बूंद से मरणासन्न व्यक्ति के प्राण बचाए जा सकते है। रक्तदान से मनुष्य के शरीर में होने वाला रक्त संरचण ठीक रहता है। कार्यक्रम की शुरुआत में  पदाधिकारियों ने अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया। 

बढ़-चढक़र लिया भाग, 100 ने किया रक्तदान
डॉक्टर हेमराज सोनी के निर्देशन एवं खेमसिध्द डोनर्स क्लब बाड़मेर के सहयोग से आयोजित इस शिविर में 100 युवाओं ने रक्तदान किया। इस मौके पर लक्ष्मण जाखड़, तगाराम गोदारा मंडल अध्यक्ष बाटाडू, लाधुराम सऊ, ओमप्रकाश मूढ़, चंदाराम सऊ, ओमप्रकाश सऊ, रामाराम गोदारा सहित सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम के प्रभारी बाटाडू सरपंच प्रवीण चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं