Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने खेतों में पहुंचे राजस्व मंत्री।

बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने खेतों में पहुंचे राजस्व मंत्री। - चौधरी ने कृषि अधिकारियों को पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित रहन...

बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने खेतों में पहुंचे राजस्व मंत्री।


- चौधरी ने कृषि अधिकारियों को पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित रहने के दिए निर्देश  
बाड़मेर/बायतू ( घमण्डाराम परिहार ) विधानसभा क्षेत्र में बारिश से फसलों से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए राजस्व मंत्री हरीश चौधरी जायजे के लिए पहुंचे।  शुक्रवार को हुड्डो की ढाणी, छितर का पार व बाटाडू ग्राम पंचायतो में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी लेने के लिए किसानों के साथ राजस्व मंत्री हरीश चौधरी खेतों में अतिवृष्टि से फसलों को पहुंचे नुकसान को देखने पहुंचे। इस दौरान चौधरी ने बताया कि क्षेत्र का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे सही तरह से किया जाए। इसके लिये जिला कलेक्टर और अन्य सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा शीघ्र मिलेगा और अतिवृष्टि से काफी किसानों को नुकसान हुआ है, जिसमें जीरा व इसबगोल की फसल में काफी नुकसान पहुंचा है। चौधरी ने कहा कि राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि नुकसान के संदर्भ में गिरदावरी की जाए।


चौधरी ने अतिवृष्टि से प्रभावित सभी किसानो से अपील की है कि वे व्यक्तिगत रूप से अपने फसल नुक़सान की परिवेदना जल्द कृषि विभाग के अधिकारियों के समक्ष प्रदान करे। उन्होंने कहा कि किसानों से अपील करता हु कि जिन किसानों के खेतो में नुकसान हुआ वे व्यक्तिगत जल्दी से जल्दी वो अपनी सम्बंधित पंचायत मुख्यालय पहुंच कर वहां उपस्थित कृषि सुपरवाइजर को अपनी एप्लिकेशन देकर अधिकारियों को अपनी परिवेदनाएं बताए। किसानों की समस्याओं को लेकर टोल फ्री को लेकर आ रही समस्या को लेकर उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी। उन्होंने ने कहा कि किसान जल्द से जल्द कृषि विभाग के अधिकारियों से मिलकर अपना नुकसान बताए। 

चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा को अधिकारी समझें और इस बात को सुनिश्चित करें कि किसानों की समस्याओं को हल कराने के लिए उन्हें बार-बार दफ्तरों और अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाना पड़े। समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के साथ करें। बायतू पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, बाटाडू सरपंच प्रवीण चौधरी, कोसरिया सरपंच रुगाराम सारण, यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष लक्ष्मण राम गोदारा, सरपंच मोहन राम हुड्डा समेत बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और ग्रामीणजन मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं