Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

नियमित मरीजों को घर पर सुलभ होगी दवाईयां, बस आपको करना होगा यह काम।

नियमित मरीजों को घर पर सुलभ होगी दवाईयां, बस आपको करना होगा यह काम। बाडमेर। मरीजो को घर पर दवाईयां सुलभ कराने के लिए राज्य स्तर...

नियमित मरीजों को घर पर सुलभ होगी दवाईयां, बस आपको करना होगा यह काम।

बाडमेर। मरीजो को घर पर दवाईयां सुलभ कराने के लिए राज्य स्तरीय नियन्त्रण कक्ष राजस्थान फार्मेसी काउसिंग के कार्यालय में स्थापित किया गया है। मरीज द्वारा चाही गई दवा का पर्चा व्हाट्सएप पर भेजा आने पर औषधि विक्रेता उन दवाओं को रोगी के पते पर बिल के साथ वितरित करेगा।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु व्यापक लोक हित में भारत सरकार एवं राजय सरकार द्वारा सभी सम्भव प्रयास किये जा रहे है। राज्य में सम्पूर्ण लोक डाउन के साथ ही कई जिलो, क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगाया गया है जिसके कारण नियमित रूप से दवा लेने वाले मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने बताया कि ऐसे मरीजों की समस्या के समाधान के लिए एक राज्य स्तरीय नियन्त्रण कक्ष राजस्थान फार्मेसी काउसिंग के कार्यालय में स्थापित किया गया है जो सुबह 9.30 से सायं 6 बजे तक कार्य करेगा।
जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि मरीज नियंत्रण कक्ष के नम्बर 0141-2228600 या ईमेल pharmacycouncilrajasthan@gmail.com पर सम्पर्क करेगा जहां से उसे उसके निवास के निकटतम दवा की दुकान, फर्म का मोबाइल नम्बर (व्हाट्सएप नम्बर) उपलब्ध कराया जायेगा। उस नम्बर पर मरीज द्वारा चाही गई दवा का पर्चा व्हाट्सएप पर भेजा जाने पर औषधि विक्रेता उन दवाओं को रोगी के पते पर बिल के साथ वितरित करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं