Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, तीन साल से किराया नहीं देने पर, एसबीआई के मुख्य प्रबंधक को नोटिस।

बाड़मेर, तीन साल से किराया नहीं देने पर, एसबीआई के मुख्य प्रबंधक को नोटिस। - एक सप्ताह में किराया राशि जमा नहीं करवाने पर बेदखली...

बाड़मेर, तीन साल से किराया नहीं देने पर, एसबीआई के मुख्य प्रबंधक को नोटिस।

- एक सप्ताह में किराया राशि जमा नहीं करवाने पर बेदखली की कार्यवाही की चेतावनी।
बाड़मेर। पिछले तीन साल से कई मर्तबा पत्र व्यवहार करने के उपरांत भी जिला परिषद के भवन की किराया राशि जमा नहीं करवाने पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने भारतीय स्टेट बैंक की कलेक्ट्रेट शाखा के मुख्य प्रबंधक को पंचायतीराज अधिनियम 1994 एवं नियम 1996 के नियम 164 के तहत नोटिस जारी किया है। उन्होंने एक सप्ताह की अवधि में किराया राशि जमा नहीं करने पर बेदखली की कार्यवाही करते हुए भवन खाली करवाने की चेतावनी दी है।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक कलेक्ट्रेट शाखा को कार्यालय के लिए किराये पर उपलब्ध करवाए गए भवन का सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता की ओर से निर्धारित किराया 25 मार्च 2017 से प्रति माह 83 हजार 319 रूपए जमा कराया जाना था। इसके लिए जिला परिषद की ओर से 1 मई 2018 को पत्र क्रमांक 104, 10 अगस्त 2018 को पत्र क्रमांक 392, 14 मार्च 2019 को पत्र क्रमांक 624 एवं बैंक के पत्र क्रमांक 11 जनवरी 2019 के क्रम में बकाया किराया राशि जिला परिषद के बचत खाते में जमा करवाने के लिए कहा गया। इसके उपरांत भी बैंक की ओर से किराया राशि जमा नहीं करवाई गई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने पंचायतीराज अधिनियम 1994 एवं नियम 1996 के नियम 164 के तहत प्रदत शक्तियों का उपयोग करते हुए मुख्य प्रबंधक को नोटिस जारी किया है। नोटिस में बताया गया है कि बैंक भवन की बकाया राशि सात दिन की अवधि में जिला परिषद के खाते में जमा करवाते हुए आगामी वर्षाें के लिए प्रतिवर्ष किराया राशि में 20 फीसदी वार्षिक वृद्धि के हिसाब से करार के लिए अपना सहमति पत्र एवं अन्य आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत करें। निर्धारित राशि तक किराया राशि जमा नहीं करवाने पर पंचायतीराज अधिनियम 1994 एवं नियम 1996 के नियम 164 (4) के तहत बेदखली की कार्यवाही करते हुए भवन खाली करवाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं