Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

चैक पोस्ट पर आने वाले यात्रियों की चिकित्सा जांच के प्रमाण पत्र चिपकाने करने के निर्देश।

चैक पोस्ट पर आने वाले यात्रियों की चिकित्सा जांच के प्रमाण पत्र चिपकाने करने के निर्देश। बाडमेर। कोरोना वायरस के संक्रमण की प्र...

चैक पोस्ट पर आने वाले यात्रियों की चिकित्सा जांच के प्रमाण पत्र चिपकाने करने के निर्देश।

बाडमेर। कोरोना वायरस के संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिये राज्य एवं जिले के बाहर से आने वाले वाहनों के अन्तर्गत आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग एवं चिकित्सा जांच बाबत निर्धारित प्रारूप में प्रमाण पत्र चस्पा करने के निर्देश दिए गए है। 
जिला कलक्टर आपदा प्रबन्धन सहायता एवं नागरिक सुरक्षा अंशदीप ने बताया कि राज्य एवं जिले के बाहर से आने वाले वाहनों के अन्तर्गत आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग एवं चिकित्सा जांच करने हेतु चैक पोस्ट स्थापित की गई है तथा उक्त चैक पोस्टों पर स्क्रीनिंग उपरान्त ही राज्य एवं जिले से बाहर से आने वाले वाहनों को जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। परन्तु उपखण्ड क्षेत्रों में भी चैक पोस्टों पर वाहनों को रूकवाया जा रहा है, जबकि उस वाहन में यात्रा कर रहे यात्रियों की स्वास्थ्य/मेडिकल स्क्रीनिंग जिले में प्रवेश के समय हो चुकी होती है। इससे परेशान हो वाहन चालकों द्वारा यात्रियों को उपखण्ड, तहसील की सीमा पर ही छोड़ दिया जा रहा है जिस कारण यात्रियों को अपने गन्तव्य स्थल पर पहुँचने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
जिला कलक्टर ने इस संबंध में उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने से संबंधित चैक पोस्ट पर आने वाले वाहनों की स्वास्थ्य एवं चिकित्सकीय स्क्रीनिंग उपरांत वाहन के विंड स्कीन के ऊपर सदृष्य स्थान पर इस उद्देश्य का प्रमाण पत्र चस्पा करना सुनिश्चित करे जिससे उस वाहन का स्पष्ट चिन्हिकरण हो सकें एवं किसी प्रकार की अस्पष्टता नहीं रहे कि इस वाहन में यात्रा कर रहे यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ या नहीं एवं इस वाहन हेतु जिले में प्रवेश के बाद कोई व्यवहारिक कठिनाई ना हो।


नगर परिषद क्षेत्र बाडमेर में सार्वजनिक यात्री वाहन के संचालन की अनुमति हेतु जिला परिवहन अधिकारी अधिकृत।

बाडमेर। नगर परिषद क्षेत्र बाड़मेर के लिए सार्वजनिक यात्री वाहनों के संचालन की अनुमति बाबत जिला परिवहन अधिकारी बाड़मेर को अधिकृत किया गया है।
जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि जिले में आपातकालीन स्थिति में संबंधित उपखण्ड अधिकारी/जिला परिवहन अधिकारी को आवश्यकतानुसार सार्वजनिक यात्री वाहनों के संचालन की अनुमति प्रदान करने हेतु अधिकृत किया गया था। उक्त आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए अब नगर परिषद क्षेत्र बाड़मेर के लिये जिला परिवहन अधिकारी बाड़मेर एवं उपखण्ड बाड़मेर के ग्रामीण क्षेत्रों के लिए उपखण्ड अधिकारी बाड़मेर को सार्वजनिक यात्री वाहनों के संचालन की अनुमति बाबत अधिकृत किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं