Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, बूठसरा में अंधता का शिकार ऊंट भूखा प्यासा भटक रहा, कोई धणी धोरी नही।

बायतु, बूठसरा में अंधता का शिकार ऊंट भूखा प्यासा भटक रहा, कोई धणी धोरी नही।  @घमण्डाराम परिहार बाड़मेर/बायतु। क्षेत्र के ग्र...

बायतु, बूठसरा में अंधता का शिकार ऊंट भूखा प्यासा भटक रहा, कोई धणी धोरी नही। 

@घमण्डाराम परिहार
बाड़मेर/बायतु। क्षेत्र के ग्राम पंचायत नोशर बूठसरा में पिछले 10 दिनों से राजकीय पशु ऊँट भूखा प्यासा घूम रहा है। इस ऊंट का वर्तमान में कोई भी धणी धोरी (मालिक) नही है।जानकारी के अनुसार ऊंट की दोनों आंखे काम दे चुकी है, जिसकी वजह से ऊंट देख नहीं सकता। इस वजह से इसको खाने पीने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नोशर बुठसरा गांव के ग्रामीणों मगाराम सैन, थानाराम बांगड़वा, देवीलाल सैन, रमेश प्रजापत, दुर्गेश बांगड़वा ने बताया कि ऊंट के आंखों में अंधता के कारण इसको खाने पीने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

हो सकता है हादसे का शिकार 
राजकीय पशु ऊंट के अंधता होने के कारण इधर - उधर विचरण करने के बाद चलने पर कभी भी हादसे का शिकार हो सकता है। क्योंकि सड़क के किनारों पर खोदे गए गड्ढे या खुले टांको, नाडी में कभी भी हादसे का शिकार बन सकता है। ग्रामीणों ने बताया हमारी नजरो में जब तक ऊंट है तब तक पानी, चारे का इंतजाम कर रहे हैं। लेकिन इसका भी कब तक प्रबंधन कर पाएंगे आखिर प्रशासन से अनुरोध हैं कि मालिक का पता करें या फिर इसको उचित जगह ले जाकर इलाज कराए। ताकि चलने फिरने में ऊंट को दिक्कत नहीं हो।

कोई टिप्पणी नहीं