Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धोरीमन्ना, विद्यादान के साथ जल दान, शिक्षक द्वारा विद्यालय में ट्यूबवेल समर्पित।

धोरीमन्ना, विद्यादान के साथ जल दान, शिक्षक द्वारा विद्यालय में ट्यूबवेल समर्पित। बाड़मेर/धोरीमन्ना। शिक्षक विधालय में शिक्षा के सा...

धोरीमन्ना, विद्यादान के साथ जल दान, शिक्षक द्वारा विद्यालय में ट्यूबवेल समर्पित।

बाड़मेर/धोरीमन्ना। शिक्षक विधालय में शिक्षा के साथ साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े हुए कार्य मे भी आगे रहते हैं। उपखण्ड क्षेत्र के राजकीय माध्यमिक विद्यालय पाबूबेरा भीमथल में अध्ययनरत बच्चो के पीने के पानी की समस्या को देखते हुए, विद्यालय में कार्यरत शिक्षक जगदीश प्रसाद बिश्नोई ने विद्यालय परिसर में ही अपनी तनख्वाह मे से ट्यूबवेल खुदवाने का बीड़ा उठाया, जिसका शुक्रवार को दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के आशीर्वाद समारोह के दौरान, सीबीईओ मदनलाल पिंगोलिया के मुख्य आतिथ्य एवम एसीबीईओ बाबूलाल तेतरवाल की अध्यक्षता में विद्यालय परिसर में भूमि पूजन कर खुदाई की शुरुआत की गई। 

भूमि पूजन एवं आशीर्वाद समारोह के दौरान सीबीईओ मदनलाल पिंगोलिया ने शिक्षक जगदीश प्रसाद द्वारा अपने वेतन से विद्यालय विकास में सहयोग करने की पहल का स्वागत करते हुए, कहा कि विद्यादान के साथ जलदान कर श्रेष्ठ पूण्य हासिल किया हैं। सरकारी विद्यालय में शिक्षकों के लिए ये प्रेरणादायक कार्य हैं। एसीबीईओ बाबूलाल तेतरवाल ने कहा कि युवा पीढ़ी देश की कर्णधार हैं इसलिए लक्ष्य निर्धारित कर निरन्तर अध्ययन करें। आरपी खेमाराम गोदारा ने कहा कि हर विद्यार्थी विशिष्ट होता हैं इसलिए खुद को पहचान कर सफलता हासिल करें। संस्थाप्रधान अचलाराम चौधरी ने विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि शिक्षक जगदीश प्रसाद द्वारा पूर्व में विद्यालय विद्यालय परिसर में पौधरोपण कर परिसर को हरा भरा बना चुके हैं। सॉफ्टेक क्लासेज निदेशक रावताराम गोदारा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। दसवीं के विद्यार्थियों को गुलाल, मोली, तिलक एवं माला के साथ विदाई दी गई। इस दौरान विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर समाजसेवी देवाराम ढाका, आईदानराम, कालूराम गोदारा सहित कई ग्रामीण एवम विद्यालय स्टाफ उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं