Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

धनाऊ, हिरण को कुतों के चुंगल से छुड़ाकर रेस्क्यू सेंटर भेजा।

धनाऊ, हिरण को कुतों के चुंगल से छुड़ाकर रेस्क्यू सेंटर भेजा। @संजय जैन बाड़मेर/धनाऊ। क्षेत्र के श्रीरामवाला में गुरुवार को ...

धनाऊ, हिरण को कुतों के चुंगल से छुड़ाकर रेस्क्यू सेंटर भेजा।

@संजय जैन
बाड़मेर/धनाऊ। क्षेत्र के श्रीरामवाला में गुरुवार को एक हिरण को कुत्तों द्वारा घायल कर दिया। इस दौरान नजदीक रहवासी किसान आदुराम चौधरी ने कुत्तों से हिरण को छुड़ाया। इसके पश्चात रेस्क्यू सेंटर के कर्मचारी नेनाराम विश्नोई को सूचना दी गयी। सूचना पाकर नेनाराम मौके पर पहुंचे और घायल हिरण को रेस्क्यू सेंटर लाकर इलाज शुरू कर दिया।  गौरतलब है कि मां अमृता देवी रेस्क्यू सेंटर कातरला जो कि बाड़मेर जिले के 100 किलोमीटर आसपास कहीं वन्यजीव अगर घायल है तो उनको लाने जाती है और घायल वन्यजीव का इलाज किया जाता है। वन्य जीव के बचाव के लिये खुद के गाँव मे रेस्कयू सेन्टर खोला गया जो कि फ्री इलाज होता हैं। वन्य जीव काफी संख्या में आवारा कुत्तों के द्वारा घायल कर देते हैं उनके देखते हुए गांव कातरला में एक रेस्क्यू सेंटर खोला गया है जिस से वन्य जीव का बचाव हो सके।


इसी तरह कुंभानिया का तला में करीब 5 माह पहले कुतो द्वारा घायल हिरन को पाल पोषकर बड़ा किया। वन्य जीव प्रेमी हरिराम डूडी ने भी एक हिरन को इसी टीम को सुपर्द किया।

कोई टिप्पणी नहीं