Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मनरेगा की मजदूरी 199 से बढ़ाकर की प्रति दिन 220 रूपए

मनरेगा की मजदूरी 199 से बढ़ाकर की प्रति दिन 220 रूपए    - मनरेगा कार्य का समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा बाड़मेर। महात...

मनरेगा की मजदूरी 199 से बढ़ाकर की प्रति दिन 220 रूपए  

- मनरेगा कार्य का समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगा
बाड़मेर। महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत मजदूरी दर 199 प्रतिदिन से बढ़ाकर 220 रूपये प्रतिदिन की गई है। मेट एवं कारीगर के लिए भी मजदूरी दर को 213 से बढ़ाकर 235 रूपये प्रतिदिन किया जा रहा है। 
उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि इस मजदूरी दर की बढ़ोतरी से कोरोना लॉकडाउन के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को आर्थिक सम्बल मिलेगा। साथ ही योजना के तहत अधिक से अधिक व्यक्तिगत लाभ के कार्यों करवाने के लिए निर्देश दिए गए है। इससे ज्यादा से ज्यादा व्यक्तिगत लाभ की परिसम्पत्तियों का सृजन होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग स्वतः ही हो सकेगी। पायलट ने बताया कि कोरोना संक्रमण से उत्पन्न विशेष परिस्थितियों एवं गर्मी के मौसम को देखते हुए महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत कार्यसमय को परिवर्तित किया गया है। परिवर्तित समय प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक निर्धारित किया गया है। इससे सोशल डिस्टेसिंग की पालना करने में भी मदद मिलेगी। उन्होंने नरेगा कार्यस्थल पर मेट एवं श्रमिकों सहित सभी को मास्क पहनकर आने, श्रमिकों के दिन में चार बार साबुन से हाथ धुलवाने तथा कार्य एवं भोजन अवकाश के दौरान सोशल डिस्टेसिंग की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं