Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर विधायक ने विधायक निधि से जारी की 30 लाख की स्वीकृति।

बाड़मेर विधायक ने विधायक निधि से जारी की 30 लाख की स्वीकृति। बाड़मेर। प्रदेश में कोरोनो के संक्रमण को रोकने हेतु लॉकडाउन चल रहा ह...

बाड़मेर विधायक ने विधायक निधि से जारी की 30 लाख की स्वीकृति।

बाड़मेर। प्रदेश में कोरोनो के संक्रमण को रोकने हेतु लॉकडाउन चल रहा है। परिस्थितियों को देखते हुए आगे भी जारी रह सकता है ऐसी परिस्थितियों में कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोये, इसके लिए बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन लगातार प्रयासरत हैं। पिछले कई दिनों से शहर के भामाशाहों को इस संकट की घड़ी में मदद दिलाने के लिए प्रयासरत है, जिसके कारण दानदाता लगातार अपने धन का सदुपयोग कर मुख्यमंत्री सहायता कोष एवम जरूरतमंदों को भोजन किट वितरित कर अपना सहयोग दे रहे हैं।
विधायक जैन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान की सरकार ने बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अंत्योदय, पंजीकृत श्रमिक इसके अलावा भी कोई अत्यंत गरीब हैं, जिसको सरकारी सहायता नही मिल रही हैं उनको भी 2500 रुपये सरकार दे रही है। बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र में करीबन 16 हजार परिवारों को 2500 रुपये की सहायता राशि दी जा चुकी है, साथ ही नगरपरिषद क्षेत्र में 5 हजार लोगों को भी 2500 रुपये की सहायता राशि दी जा चुकी है। इसके अलावा सरकार ने अगले 3 महीने तक बीपीएल, स्टेट बीपीएल, अंत्योदय इत्यादी को अगले 3 महीने तक निःशुल्क गेंहू दिया जाएगा।
जैन ने कहा कि इसके अलावा भी भामाशाहों द्वारा शहर के विभिन्न वार्डो में भोजन के किट एवम भोजन वितरित किया जा रहा है।
जैन ने कहा कि पंचायत समिति बाड़मेर, बाड़मेर ग्रामीण एवम नगरपरिषद क्षेत्र बाड़मेर में प्रत्येक में 10 लाख रुपये की खाद्य सामग्री उन जरूरतमंदों में बांटी जायेगी जो सरकार की किसी योजना से लाभान्वित नही हो रहे है। इसके लिए उपखंड अधिकारी बाड़मेर, विकास अधिकारी बाड़मेर, आयुक्त नगरपरिषद बाड़मेर द्वारा सरकारी कार्मिकों के माध्यम से सर्वे करवाकर हर जरूरतमंद को खाद्यान दिया जाएगा। इसके लिए विधायक निधि से 30 लाख रुपये कोविड फण्ड-19 के माध्यम से स्वीकृति जारी कर दी है। 

एक लाख मास्क बाँटे जायेगे-
जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि विशेष रूप से घनी आबादी क्षेत्र में प्रत्येक व्यक्ति अपने मुँह पर मास्क अनिवार्य लगाये, इसलिए हमने तय किया है कि आगामी दिनों में बाड़मेर में 1 लाख मास्क भामाशाहों के सहयोग से तैयार कर प्रत्येक घर मे दिए जाएंगे ताकि संक्रमण को रोक जा सके। विधायक जैन ने कोरोना की इस लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में खड़े चिकित्सकों, नर्सिंगकर्मियों, पुलिस, स्वयंसेवी संस्थाओं, प्रशासन का भी आभार प्रकट किया।

कोई टिप्पणी नहीं