Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

हीरादेसर के किसान परिवार में 7 सदस्य कोरोना फाइटर बनकर कर रहे देश सेवा।

हीरादेसर के किसान परिवार में 7 सदस्य कोरोना फाइटर बनकर कर रहे देश सेवा। @रामप्रसाद सैन  जोधपुर/भोपालगढ़। उपखंड क्षेत्र के हि...

हीरादेसर के किसान परिवार में 7 सदस्य कोरोना फाइटर बनकर कर रहे देश सेवा।

@रामप्रसाद सैन 
जोधपुर/भोपालगढ़। उपखंड क्षेत्र के हिरादेसर के सोऊ जाट परिवार के 7 सदस्य कोरोना जैसी महामारी में कोरोना फाईटर बनकर देश मे सेवा दे रहें हैं। उपखंड क्षेत्र के हीरादेसर गांव में रहने वाले सोऊ जाट समाज के तुलछाराम सोऊ ने किसान का कार्य कर पुत्रो को शिक्षित कर अपने पूरे परिवार को विभिन्न विभागों में राजकीय सेवा में जाने के काबिल बना दिया। अब सोऊ खुद तो नहीं रहे लेकिन आज भी पूरा परिवार उनके बताये मार्ग दर्शन पर चलकर अपना फर्ज अदा कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार उनके परिवार में 2 पुत्र वधू सहित सात सदस्य विभिन्न विभागों में अलग-अलग स्थानों पर कोरोना योद्धा के रूप में सेवा देकर अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। घेवरराम कांस्टेबल पुलिस थाना मेड़ता सिटी में सेवा दे रहे। 

विमला चौधरी राजस्थान पुलिस एसआई के पद पर कंट्रोल रूम नागौर अपनी सेवा दे रही है, रामनिवास चौधरी सीआरपीएफ दिल्ली में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, महेंद्र सोऊ पुलिस कांस्टेबल पाली रोहट थाना में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, रामलाल शिक्षा विभाग भीलवाड़ा में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं, जवरीलाल आर्मी मेरठ में अपनी सेवा दे रहे है, नीतू चौधरी एएनएम पद पर अपनी सेवा दे रही है। अपने परिवार को कोरोना योद्धा के रूप में सेवाएं देते देखकर सुरजाराम सोऊ बहुत ही प्रसन्न है। घर मे पूरे परिवार का कहना है कि यह उनके लिए गौरव की बात है कि ऐसी महामारी में कोरोना के खात्मे के लिए पूरा देश जंग लड़ रहा है, जिसमें परिवार के सदस्यों को अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते देख वह अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं सोऊ परिवार के दूसरे सदस्य भी अपने संतानों को कोरोना योद्धा के रूप में सेवाएं देते देख गर्व से कहती है की अपनी संतानों को करोना योद्धा के रूप में सेवा देने का मौका मिला ये हमारे लिए बहुत ही खुशी की बात है। कोरोना महामारी को चलते पूरा देश लॉक डाउन चल रहा है में सभी से अपील करती हूं कि सभी अपने घर मे रहें सुरक्षित रहे। इस महामारी के दौर में हमें जनता की सेवा करने का मौका मिला इससे में बहुत खुश हूं और जो भी इस महामारी में सेवा दे रहे है जनता उनका सम्मान करें और प्रसाशन का साथ दे।

कोई टिप्पणी नहीं