Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

थोक विक्रेताओं को पांच दिन में देनी होगी विभिन्न सूचना।

थोक विक्रेताओं को पांच दिन में देनी होगी विभिन्न सूचना। बाड़मेर। थोक विक्रेताओं को व्यापार स्थल, गोदामों की क्षमता सहित व्यापारि...

थोक विक्रेताओं को पांच दिन में देनी होगी विभिन्न सूचना।

बाड़मेर। थोक विक्रेताओं को व्यापार स्थल, गोदामों की क्षमता सहित व्यापारिक एवं आवश्यक वस्तुओं की सूचना निर्धारित प्रपत्र में भरकर पांच दिन के भीतर देनी होगी। राज्य सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है, जो तत्काल प्रभाव से लागू होकर आगामी 30 जून तक प्रभावी रहेगी।
जिला रसद अधिकारी अष्विनी गुर्जर ने बताया कि यदि कोई थोक विक्रेता घोषित गोदाम के अलावा किसी अन्य स्थान को संग्रहण के लिए कार्य में लेना चाहता है, तो उसे अपने स्टॉक रजिस्टर में इस आशय का सही विवरण सहित अंकित भी करना होगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक थोक व्यापारी को गोदामों या व्यवसाय के स्थान की घोषणा निर्धारित प्रपत्र में जिला मुख्यालय पर जिला रसद अधिकारी को, उपखंड मुख्यालय पर उपखंड अधिकारी को तथा अन्य स्थानों पर तहसीलदारों को अपने क्षेत्राधिकार में प्रस्तुत करने के लिए अधिसूचित किया गया है। उन्होंने बताया कि थोक विक्रेताओं को आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत आवश्यक खाद्य पदार्थों की सूची में शामिल गेहूं, गेहूं का आटा, मैदा, सूजी और चावल, उडद, मूंग, अरहर, मसूर, चना और राजमा समेत खाद्य तेल फिल्टर्ड या रिफाइंड, जिसमें सरसों, सोयाबीन, मूंगफली, सूरजमुखी, हाइड्रोजनीकृत वनस्पति तेल की घोषणा निर्धारित प्रपत्र में भर कर देनी होगी। उन्होंने बताया कि चीनी एवं 90ः से अधिक सुक्रोज युक्त चीनी का कोई भी रूप, बेकरी ब्रेड, देशी घी, आयोडाइज्ड नमक, 2 प्लाई और 3 प्लाई सर्जिकल मास्क, एन 95 मास्क, मेल्ट ब्लॉन, नॉन वूवन फैब्रिक, हैंड सैनिटाइजर एवं हैंड सैनिटाइजर के निर्माण में उपयोग होने वाले एल्कोहॉल की घोषणा भर कर देनी होगी।

खाद्य पदार्थों की बाधित नहीं होगी आपूर्तिः कोविड-19 के कारण घोषित लॉकडाउन की अवधि के दौरान आवश्यक खाद्य पदार्थों की आपूर्ति एवं वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसके तहत उपखंड अधिकारी,तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार समेत रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक के स्तर से उच्चाधिकारियों को अपने अधिकार क्षेत्र में व्यापार स्थल,गोदामों में प्रवेश तलाशी एवं जब्ती की शक्तियां प्रदान की गई है।

1 टिप्पणी