Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, कलेक्टर ने डोली चेक पोस्ट पहुंचकर कार्मिकों का मनोबल बढ़ाया।

बाड़मेर, कलेक्टर ने डोली चेक पोस्ट पहुंचकर कार्मिकों का मनोबल बढ़ाया। - बाहरी लोगों के प्रवेश पर विशेष सावधानी बरतें: मीणा बा...

बाड़मेर, कलेक्टर ने डोली चेक पोस्ट पहुंचकर कार्मिकों का मनोबल बढ़ाया।

- बाहरी लोगों के प्रवेश पर विशेष सावधानी बरतें: मीणा
बाड़मेर। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने शुकवार को डोली चेक पोस्ट पहुंचकर बाहरी लोगों के बाड़मेर जिले में प्रवेश को लेकर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने चेक पोस्ट पर तैनात कार्मिकों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि उनकी बदौलत बाड़मेर जिले में कोरोना पॉजिटिव प्रवेश नहीं कर पाया।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने डोली चेक पोस्ट पर जिले में बाहरी लोगों का प्रवेश सख्ती से रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिले की सीमाओं को पूरी तरह सील किया गया है। बिना सक्षम प्राधिकारी की अनुमति के बिना किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए। जिले में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की गंभीरता से जांच की जाए। जिला कलक्टर मीणा ने मुख्य मार्ग के अलावा गांवों से गुजरने वाले रास्तों पर भी प्रभावी निगरानी रखने के लिए कहा।
जिला कलक्टर मीणा ने कहा कि बाहर से आने वाला एक भी व्यक्ति संक्रमित हुआ तो पूरे गांव एवं जिले को चपेट में ले सकता है। इसलिए अतिरिक्त सतर्कता बरतनी होगी। उन्होंने चेक पाइंट पर तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विशेष एहतियात बरतते हुए लॉक डाउन का पालन कड़ाई से करवाने तथा शारीरिक दूरी का पालन सख्ती से कराने एवं लोगों से सुरक्षित दूरी बनाये रखने, मास्क, सैनिटाइजर आदि के उपयोग के साथ-साथ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा। जिला कलक्टर ने कहा कि केवल मेडिकल इमरजेंसी एवं आवश्यक वस्तुओं के परिवहन वाले वाहनों को प्रवेश दिया जाए। इन वाहनों को भी अच्छी तरह चेक करने के बाद ही जिले में प्रवेश दें। इनकी जानकारी भी रजिस्टर में दर्ज करें। उन्होंने कहा कि आसपास के जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज पाए जाने पर सख्ती से निगरानी करना जरूरी है। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों को नियम-कानून का कड़ाई से पालन कारवाने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान बाड़मेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींव सिंह भाटी, बालोतरा उपखंड अधिकारी रोहित कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह, पचपदरा तहसीलदार नरेश सोनी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। बालोतरा उपखंड अधिकारी रोहित कुमार ने बताया कि डोली चेक पोस्ट पर कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए समस्त लोगों को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा पॉजिटिव व्यक्ति के गांव में डोर टू डोर सर्वे शुरु कर दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं