Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पंचायत स्तर पर प्रभावी मोनेटरिंग, आमजन एडवाइजरी की पालना करें।

पंचायत स्तर पर प्रभावी मोनेटरिंग, आमजन एडवाइजरी की पालना करें। बाड़मेर। कोरोना से निपटने के लिए बाड़मेर जिले में पंचायत स्तर पर...

पंचायत स्तर पर प्रभावी मोनेटरिंग, आमजन एडवाइजरी की पालना करें।

बाड़मेर। कोरोना से निपटने के लिए बाड़मेर जिले में पंचायत स्तर पर निगरानी समितियों के जरिए जरूरतमंदों को राशन सामग्री के वितरण, संस्थागत क्वारंटाइन तथा एडवाइजरी की पालना करवाई जा रही हैं।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आमजन घर में रहकर एडवाइजरी की पालना करें। आमजन से अनुरोध है कि वे अपने मनोबल को मजबूत रखते हुए अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकले। अपनी कांटेक्ट हिस्ट्री को डायरी में इन्द्राज करें। घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर भी रोक लगा दी गई है। इसकी अवहेलना पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग घबराएं नहीं, किसी तरह का भ्रम नहीं रखें, जागरूकता रखते हुए सरकारी निर्देशों एवं प्रोटोकॉल की पालना करें। जिला कलक्टर मीणा के मुताबिक जिले में पंचायत स्तर पर बनी ग्राम स्तरीय समितियां लॉकडाउन की पालना, निगरानी, राशन वितरण, संस्थागत क्वारंटाइन, होम क्वारंटाइन एवं अन्य आदेशों की पालना करवाने में तत्परता से जुटी हुई है। उनके मुताबिक होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की निगरानी एवं मॉनिटरिंग की जा रही है। चिकित्सा विभाग की टीमें घर-घर सर्वे कर रही है। उनके मुताबिक कोरोना को हराना है तो सबको सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी। गांवों के कच्चे पक्के रास्ते जो अन्य जिलों से जुड़े है, उन पर ग्रामीण स्वयं भी निगरानी रखे। नाकों पर पुलिस के साथ प्रशासन एवं मेडिकल टीम के लोग भी कार्य कर रहे हैं। 
भामाशाहों का सहयोग सराहनीयः लॉक डाउन के दौरान आमजन, जन प्रतिनिधियों, भामाशाहों, समाजसेवियों, स्वयंसेवी संगठनों का सराहनीय सहयोग मिल रहा है। कोई भी भूखा नहीं सोए, इसके लिए हर कोई सहयोग करने में जुटा हैं। कोई भी गरीब, असहाय, दिहाड़ी मजदूर या अन्य कोई भूखा नहीं सोएं। इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है। जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमन्द एवं निराश्रित व्यक्तियों को भोजन के लिए सूखी सामगी के पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे है। वहीं भोजन के पैकेट एवं सूखी राशन सामग्री के किट भी वितरित किए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं