Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

गरीब का निवाला खा गए सरकारी कर्मचारी।

गरीब का निवाला खा गए सरकारी कर्मचारी। @राम प्रसाद सैन जोधपुर। जिले के भोपालगढ उपखंड अधिकारी सुखराम पिंडेल ने बताया कि उपखंड क्ष...

गरीब का निवाला खा गए सरकारी कर्मचारी।

@राम प्रसाद सैन
जोधपुर। जिले के भोपालगढ उपखंड अधिकारी सुखराम पिंडेल ने बताया कि उपखंड क्षेत्र भोपालगढ में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में अपात्र लोगों की जांच की जा रही है अब तक हुई जांच के दौरान सामने आया है कि उपखंड क्षेत्र भोपालगढ की 9 ग्राम पंचायतों के 77 सरकारी कर्मचारी ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अनुचित लाभ उठाते हुए कुल 41160 किलोग्राम खाद्यान्न सामग्री प्राप्त कर ली है।

जहां एक और सरकार गरीबों को फायदा पहुंचाने के लिए नित नई योजनाएं जारी कर रही है वहीं दूसरी तरफ सिस्टम की खामियों का फायदा उठाकर यह सरकारी कर्मचारी गरीब बन कर गरीबों का ही निवाला खाने में लगे हुए हैं। 
उक्त 77 सरकारी कर्मचारियों द्वारा प्राप्त किए गए गेहूं के विरुद्ध  भारतीय खाद्य निगम की इकोनॉमिक लागत एवं विभागीय खर्चों के आधार पर राशि रुपए ₹27 प्रति किलो की दर से वसूलने की कार्रवाई कर प्राप्त राशि बजट मद 1475-00-800-04-01 मैं जमा करवाने की कार्रवाई हेतु वसूली नोटिस जारी कर 15 दिवस में उक्त राशि जमा कराने के निर्देश प्रदान किए गए हैं।
इन सरकारी कर्मचारियों में से ग्राम पंचायत अरटिया कलां के 18, आसोप के 9, बिराणी के 5, बुडकिया के 6, हीरादेसर के 27,  मंगेरिया के 3, पालडी़ राणावता के 5, रूदिया एंव उस्तरा गाँव पंचायत के 2-2 सरकारी कर्मचारी शामिल है इनमें पुलिस विभाग के 18, रक्षा विभाग के 19, शिक्षा विभाग के 12 कर्मियों के साथ, पंचायतीराज, विद्युत, परिवहन, बैंक, डाक, आबकारी, सहकारिता, चिकित्सा, रेल्वे विभाग के कर्मचारी भी शामिल है तथा इनसे कुल 11 लाख 11 हजार 320 रूपये की वसूली किए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
इन सब कार्मिकों के विभागाध्यक्ष को पत्र लिखकर निर्देशित किया गया है कि यदि उक्त कार्मिक 15 दिन में वसूली राशि जमा नहीं करवाते हैं तो नियमानुसार आवश्यक विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाए।

कोई टिप्पणी नहीं