Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पूर्णिमा पर जनसहयोग से लापसी बनाकर गायों को खिलाई।

पूर्णिमा पर जनसहयोग से लापसी बनाकर गायों को खिलाई। पाली। शहर के वार्ड नंबर 61 में पेट्रोल पम्प के पीछे जन सहयोग से शुद्ध देशी घ...

पूर्णिमा पर जनसहयोग से लापसी बनाकर गायों को खिलाई।

पाली। शहर के वार्ड नंबर 61 में पेट्रोल पम्प के पीछे जन सहयोग से शुद्ध देशी घी की गोवशं के लिए लापसी बनाकर गायों को खिलाई गई।
देश भर में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए चल रहे लॉक डाउन के बाद से आमजन आने घरों में बैठकर सरकारी आदेश का पालन करता नजऱ आ रहा हैं। ऐसे में मानवमात्र के लिए तो आहत को राहत मिल ही जाती हैं। लेकिन इन दिनों अकेले हुए मूक प्राणियों का कौन हमदर्द बने, आम दिनों में लोग जब अपने रोजमर्रा के कार्य के लिए घर से निकलते थे तब तो इन मूक प्राणियों की पेट की अग्नि बुझ ही जाती दान पुण्य वालों से, लेकिन बंद के दौरान इन बाहर लावारिस घूमने वाले प्राणियों को कौन पेट की भरपाई करवाए। लेकिन इस जगत में लोगों को इस महामारी ने भले ही घरों में कैद कर रखा हो, लेकिन लोगों के दिल अभी भी आजाद हैं मन मे दया भाव हैं इसलिए तो अमावस्या, ग्यारस ओर पूर्णिमा पर दान पुण्य किया जाता हैं। ऐसे विकट हालात में पशु पक्षियों के लिए हर घर गली मोहल्लों से लोग भोजन की व्यवस्था करते नज़र आ रहें। पाली शहर में भी 61 नम्बर वार्ड के निवासियों ने पूर्णिमा के दिन गौवंश के लिए लापसी का भोजन तैयार किया और गायों को खिलाया गया। इस दौरान देवराज टाँक, कल्पेश गहलोत, राजेन्द्र सिंह, लक्ष्मण सिंह भाटी, पन्ना लाल, जीतु, महेन्द्र, किशोर बंजारा, जमुना परिहार, इन्द्रा देवी, चुकिया देवी सहित अनेक जनों ने सहयोग किया।

कोई टिप्पणी नहीं