Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कोरोना से निपटने के लिए एडवाइजरी की पालना करें : मीणा

कोरोना से निपटने के लिए एडवाइजरी की पालना करें : मीणा बाड़मेर। आमजन कोरोना से निपटने के लिए जारी की गई एडवाइजरी की पालना करें। ...

कोरोना से निपटने के लिए एडवाइजरी की पालना करें : मीणा

बाड़मेर। आमजन कोरोना से निपटने के लिए जारी की गई एडवाइजरी की पालना करें। सरकारी निर्देशों एवं प्रोटोकॉल की पालना करते हुए लॉकडाउन में अपने घरों में रहे। जिन लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है, वे अपने परिवार तथा सबकी भलाई के लिए क्वारंटाइन पीरियड की प्रोटोकाल के साथ पालना करें।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि लॉकडाउन की पालना एवं सोशल डिस्टेंसिंग की मॉनिटरिंग जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही है। होम क्वारंटाइन किए गए तथा जो लोग हॉट स्पॉट से आए है, उनकी निगरानी के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए जा रहे है। उपखंड एवं पंचायत स्तर पर मॉनिटरिंग एवं कोर कमेटियां गठित की गई, जो लगातार कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से यह पुख्ता इंतजाम किए गए है कि आवश्यक वस्तुएं लोगों को घर तक पहुंचे। जिले में किसी भी सामग्री की कोई कमी नहीं हैं। आवश्यक वस्तुएं सभी को उपलब्ध हो रही है। जो होम क्वारंटाइन किए गए है, उनकी एप के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि किसान अपनी फसल अनाज, फल, सब्जी को सीधे उपभोक्ताओं को बेच सकते है, लेकिन एडवाईजरी का पालन किया जाए। उन्होंने बताया कि सामानों की रेट निर्धारित की गई है। कोई भी दुकानदार ओवरप्राइसिंग नही करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि आटा, दाल तेल मिल खुलेगी तथा इसके लिए निर्देश भी दिए गए है।

जरूरतमंद को राहत पहली प्राथमिकताः 
लॉकडाउन के चलते कोई भी गरीब, असहाय, दिहाड़ी मजदूर या अन्य भूखा नहीं सोए। इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है। जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमन्द एवं निराश्रित व्यक्तियों को भोजन के लिए सूखी सामगी के पैकेट उपलब्ध करवाए जा रहे है। वहीं भोजन के पैकेट भी वितरित किए जा रहे है। 
 
अफवाह फैलाने या भ्रामक सूचनाओं पर होगी कार्रवाईः 
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कोई भी व्यक्ति, संस्था सोशल मीडिया या अन्य माध्यम से भ्रामक सूचना या अफवाह फैलाते है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि सूचना प्रसारित करने से पूर्व उसकी सत्यता की जांच संबंधित से कर ली जाए। कोई भी भ्रामक अथवा अफवाह फैलानी वाली पोस्ट पर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं