Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर की सीमा पर बढाई चौकसी, बाहरी व्यक्ति के बारे में सूचना दें।

बाड़मेर की सीमा पर बढाई चौकसी, बाहरी व्यक्ति के बारे में सूचना दें। - अधिकृत प्राधिकारी की अनुमति के बिना किसी भी व्यक्ति को बा...

बाड़मेर की सीमा पर बढाई चौकसी, बाहरी व्यक्ति के बारे में सूचना दें।

- अधिकृत प्राधिकारी की अनुमति के बिना किसी भी व्यक्ति को बाड़मेर में प्रवेश नहीं मिलेगा।
बाड़मेर। गुजरात एवं अन्य जिलों से सटी बाड़मेर जिले की सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। अधिकृत प्राधिकारी की अनुमति के बिना किसी भी व्यक्ति को बाड़मेर जिले में प्रवेश नहीं देने के निर्देश दिए गए है। अन्य प्रदेशों एवं जिलों के आए व्यक्तियों को आगामी 14 दिन तक अनिवार्य रूप से होम आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए है। 
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि गुजरात एवं प्रदेश के अन्य जिलों से आने वाले लोगों पर निगरानी रखने के लिए विशेष चौकसी बरती जा रही है। आमजन एवं निगरानी समितियों के सहयोग से अब तक आ चुके लोगों को चिन्हित करने का कार्य प्राथमिकता से करवाया जा रहा है। उनके मुताबिक ऐसे लोगों को होम आइसोलेशन में रखने के साथ उनकी मोनेटरिंग की जा रही है। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने आमजन से लॉक डाउन की पूर्ण पालना के साथ सामाजिक दूरी और स्वच्छता के साथ रहने की अपील करते हुए बताया कि कोरोना की रोकथाम के संबंध में गठित सभी प्रकोष्ठ के प्रभारियों एवं संबंधित कार्मिकों को विशेष निगरानी रखते हुए गंभीरता से कार्य संपादित करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन हर स्थिति पर नजर रखे हुए है। लेकिन किसी भी स्तर पर थोड़ी सी चूक ओर लापरवाही हुई तो उसका खामियाजा हर किसी को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने सामाजिक संगठनों, कर्मचारियों, अधिकारियों के कोरोना की रोकथाम संबंधित कार्याें में सहयोग करने का अनुरोध किया है। उन्होंने आमजन से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की अपील करते हुए कहा कि किसी बाहरी व्यक्ति के आने अथवा जाने की सूचना हो तो तत्काल निगरानी दल अथवा नियंत्रण कक्ष 02982-222226, 230462 पर सूचित करें।

विशेष सतर्कता बरतने के निर्देशः जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बाड़मेर जिले में कोरोना संक्रमण का पहला प्रकरण सामने आने के बाद वर्तमान हालातों के मद्देनजर विभागीय अधिकारियों एवं कार्मिकों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए है। उन्होंने होम आइसोलेशन की प्रभावी मोनेटरिंग के साथ क्वारेंटाइन के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित रखने के लिए कहा है।

होम क्वारेंटाइन सुनिश्चित करेंः राज्य सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार बाड़मेर जिले के समस्त ग्राम पंचायत क्षेत्रों में अन्य देशों, राज्यों, जिलों से लॉकडाउन के बाद आए व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन किया जाना आवश्यक है। जिला कलक्टर मीणा ने ऐसे व्यक्तियों का होम क्वारेंटाइन करवाकर ब्लॉक सीएमओ के माध्यम से स्वास्थ्य परीक्षण की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए है।

अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलेंः जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आमजन घर में रहकर एडवाइजरी की पालना करें। लोग अपनी कांन्टेक्ट हिस्ट्री को डायरी में इन्द्राज करें। उनके मुताबिक लोग घबराएं नहीं, किसी तरह का भ्रम नहीं रखें। जागरूकता रखते हुए सरकारी निर्देशों एवं प्रोटोकॉल की पालना करते हुए लॉकडाउन में अपने घरों पर ही रहे। अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले। लोगों में जागरूकता रहे तथा जिन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है, वे अपने परिवार तथा सबकी भलाई के लिए क्वारंटाइन पीरियड की प्रोटोकाल के साथ पालना करें। उन्होंने बताया कि जिले में खाद्य सामग्री एवं आवश्यक वस्तुओं की निरंतर आपूर्ति रहे, इसके लिए समुचित व्यवस्थाएं की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं