Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आपके पास आधार कार्ड है तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जानिए क्या हैं ये शानदार प्लान

आपके पास आधार कार्ड है तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जानिए क्या हैं ये शानदार प्लान आइए जानते हैं कि करोड़पति बनने के लिए आपके...

आपके पास आधार कार्ड है तो आप भी बन सकते हैं करोड़पति, जानिए क्या हैं ये शानदार प्लान

आइए जानते हैं कि करोड़पति बनने के लिए आपके पास किन किन जरुरी कागजातों की जरूरत पड़ेगी। आपके करोड़पति बनने में सबसे पहले जरूरी काग़ज़ातों में इन तीन दस्तावेज़ों पर आपका नाम एक जैसा होना अति आवश्यक हैं। सबसे पहले आपका पेनकार्ड, आधारकार्ड एवं आख़िर में आपका निजी बैंक एकाउंट जिस पर आपका नाम एक सम्मान होना जरुरी हैं। इन तीन दस्तावेज़ों पर आपका नाम एक जैसा होने पर ही आप अपना करोड़पति बनने का रास्ता तय कर सकते हैं। करोड़पति बनने के लिए सबसे पहले आपको अपनी एक नियमित आदत बनानी होगी और वह यह कि आपको हर माह आपके सेविंग एकाउंट्स में एक निश्चित राशि डालनी होगी। इस नियमित जमा राशि को आप रिकरिंग डिपोजिट में बदल सकते हैं अथवा म्यूच्युअल फंड की इक्विटी स्कीम में ट्रांसफ़र कर सकते हैं। आप किसी भी बैंक की रिकरिंग डिपोजिट में नियमित हर माह पंद्रह हज़ार भरे तो पचीस साल में करोड़पति बन सकते हैं अथवा इसी पंद्रह हज़ार की राशि को सिर्फ़ पंद्रह साल म्यूच्युअल फंड की इक्विटी स्कीम में निवेश करे तो पंद्रह साल में ही आप करोड़पति बन जाएँगे। यानी हर दिन पांच सौ रूपए आप अपने बैंक खाते में भरकर एक दिन आप करोड़पति बन सकते हैं।इस आलेख को पढ़ने के बाद आप ज़रा एक बार यह जरुर सोचिए कि क्या कोई अपने सेविंग एकाउंट में नियमित पैसा जमा किए बिना भी करोड़पति हो सकता हैं?

थोड़ा अतीत में झाँककर देखिए, आज हमारे देश में ग़रीबी हैं तो आख़िर उसकी वजह क्या हैं? क्या इन गरीब लोगों के पास सेविंग बैंक एकाउंट आज़ादी से लेकर आज तक होते तो क्या यह लोग गरीब रहते अथवा आज कोरोना वायरस लॉकडाउन में भीख माँगने के लिए मजबूर होते..?
✍️भरतकुमार सोलंकी, वित्त विशेषज्ञ

कोई टिप्पणी नहीं