Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

ग्रामीण क्षेत्रों में राशन डीलर करेंगे राशन की होम डिलेवरी।

ग्रामीण क्षेत्रों में राशन डीलर करेंगे  राशन की होम डिलेवरी। बाडमेर। लॉकडाउन अवधि के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को तत्पर...

ग्रामीण क्षेत्रों में राशन डीलर करेंगे राशन की होम डिलेवरी।

बाडमेर। लॉकडाउन अवधि के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को तत्परता पूर्वक राशन सामग्री मुहैया कराने तथा सामाजिक दूरी के निर्देशों की पूर्ण पालना के लिए ग्रामीण क्षेत्र की प्रत्येक उचित मूल्य दुकान से राशन सामग्री की होम डिलिवरी की जाएगी।
जिला कलक्टर (रसद) विश्राम मीणा ने बताया कि उचित मूल्य दुकान से राशन सामग्री की होम डिलिवरी की व्यवस्था संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा की जाएगी। इस दौरान टेक्टर ट्रोली अथवा पिकअप वाहन के साथ राशन डीलर, उसका सहायक, वाहन चालक एवं ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्त 2 कार्मिक कनिष्ट सहायक, पंचायत सहायक, आंगनवाडी कार्यकर्ता साथ रहेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के उचित मूल्य दुकानों पर कार्मिकों की डयूटी के लिए उचित मूल्य दुकानदारों की सूची ओर मोबाइल नम्बर जिला रसद कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।
उन्होने बताया कि राशन डीलर, उसका सहायक, वाहन चालक एवं ग्राम पंचायत द्वारा नियुक्त दो कार्मिको के अलावा खाद्य विभाग के आदेशानुसार ग्राम पंचायत स्तर पर आवश्यकता अनुसार सहायता के लिए 5 से 10 नरेगा श्रमिकों को नरेगा कार्य के साथ होम डिलिवरी संबंधी कार्य के लिए प्रोत्साहित कर सहयोग लिया जा सकता है। जिला कलक्टर ने बताया कि उक्त व्यवस्था में लगे उचित मूल्य दुकानदार, कार्मिक अथवा श्रमिक चिकित्सा विभाग द्वारा जारी सामाजिक दूरी एवं सम्पर्क रहित निर्देशों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही राशन वितरण में लगे समस्त कार्मिक मास्क, सैनेटाईजर एवं हाथ में ग्लब्ज का प्रयोग आवश्यक रूप से करेंगे। राशन वितरण में प्रत्येक उचित मूल्य दुकान पर नियुक्त श्रमिकों को विभाग द्वारा 202 रूपये प्रतिदिन की दर से भुगतान किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं