Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अपनी मेहनत और लगन से पूरे प्रदेश में नाम कमाया कौशल्या चौधरी ने।

अपनी मेहनत और लगन से पूरे प्रदेश में नाम कमाया कौशल्या चौधरी ने। @रामदयाल खोत जोधपुर। जिले के भोपालगढ़ के कुड़ी गाँव की रहने...

अपनी मेहनत और लगन से पूरे प्रदेश में नाम कमाया कौशल्या चौधरी ने।

@रामदयाल खोत
जोधपुर। जिले के भोपालगढ़ के कुड़ी गाँव की रहने वाली कौशल्या चौधरी ने कोरोना महामारी से किस प्रकार बचाव किया जा सकता है। तथा लोगो से अपील की घरो में रहे सुरक्षित रहे। कुड़ी भोपालगढ़ की बहू ने कुछ ऐसी ही कामयाबी हासिल की है मारवाड़ की इस बेटी  कोशल्या चौधरी ने अपनी मेहनत और लगन से पूरे प्रदेश में नाम कमाया है। Youtube पर सीधी मारवाड़ी चैनल के माध्यम से इन्होंने साबित कर दिखाया है कि अपनी संस्कृति और भाषा को छोड़े बिना भी हर क्षेत्र में आगे बढ़ा जा सकता है। जो लोग कुछ नया और अलग करने की सोच रखते हैं, कामयाबी उनके कदम चूमती है। नए प्रयोग करने के लिए सिर्फ शिक्षा ही नहीं बल्कि कल्पनाशीलता का होना भी जरूरी है। जब तक कल्पनाशक्ति तीव्र नहीं होगी तब तक नया और अलग कर लोगों को चकित करना मुश्किल होता है। अपनी इसी सोच के जरिए राजस्थान की इस बेटी ने अपनी भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देते हुए, सोशल मीडिया टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर ऑनलाइन दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। उनके सीधी मारवाड़ी चैनल पर 5 लाख सदस्य जुड़े हुए हैं।
कौशल्या चौधरी ने मुख्यमंत्री कोविड-19 राहत कोष में भी एक लाख का चेक दिया हैं। गत 31 मार्च को अपने जन्मदिन के अवसर पर अपनी अलग से बचत की हुई राशि 1 लाख रुपये को कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिये मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा करवाकर लोगों को सरकार और प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

1 टिप्पणी