Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

लाॅक डाउन में मोबाइल एटीएम वैन से घर तक पहुंचेगी बैकिंग सुविधा।

लाॅक डाउन में मोबाइल एटीएम वैन से घर तक पहुंचेगी बैकिंग सुविधा। -जिला कलक्टर मीणा ने मोबाइल एटीएम वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना ...

लाॅक डाउन में मोबाइल एटीएम वैन से घर तक पहुंचेगी बैकिंग सुविधा।

-जिला कलक्टर मीणा ने मोबाइल एटीएम वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बाड़मेर। जिला प्रशासन एवं राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक की अभिनव पहल के तहत लाॅक डाउन के दौरान मोबाइल एटीएम वैन के जरिए आमजन को उनके घर के पास बैकिंग सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने शनिवार को मोबाइल एटीएम वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने लाॅक डाउन के दौरान इस तरह के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे आमजन को खासी राहत मिलेगी। इस दौरान जिला अग्रणी बैंक अधिकारी राज कुमार, राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक, बाड़मेर के क्षेत्रीय प्रबन्धक सी. बी. मीना उपस्थित थे। जिला अग्रणी बैंक अधिकारी राज कुमार ने बताया कि बाड़मेर जिले के दूर दराज के इलाकों में जहां या तो बैंकिंग सुविधा 4-5 किमी दूरी पर उपलब्ध है या लॉक डाउन के कारण यातायात संसाधनों के अभाव में लोग बैंकिंग सुविधाओं का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। उन लोगों के लिए यह सुविधा काफी लाभदायक साबित होगी। उन्होंने बताया कि इससे आम लोग, जनधन खाता धारक, केंद्र एवं राज्य सरकार की ओर से जन कल्याण योजनाओं के तहत जमा की गई राशि का आहरण पंचायत मुख्यालय पर कर सकेंगे। यह सुविधा सभी बैंकों के कार्ड धारकों के लिए उपलब्ध रहेगी। उनके मुताबिक कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मोबाइल एटीएम वैन में सेनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था की गई है। मोबाइल एटीएम वेन का संचालन राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक की ओर से राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के तत्वावधान में किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं