Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अब एक मैसेज से किसान नि:शुल्क ट्रेक्टर एवं कृषि यंत्र किराए पर ले सकते हैं।

अब एक मैसेज से किसान नि:शुल्क ट्रेक्टर एवं कृषि यंत्र किराए पर ले सकते हैं। बाड़मेर। जिले के आर्थिक रूप से कमजोर लघु एवं सीमांत ...

अब एक मैसेज से किसान नि:शुल्क ट्रेक्टर एवं कृषि यंत्र किराए पर ले सकते हैं।

बाड़मेर। जिले के आर्थिक रूप से कमजोर लघु एवं सीमांत किसान फसल कटाई, थ्रेसिंग एवं अन्य कृषि गतिविधियों के लिए नि:शुल्क ट्रेक्टर एवं कृषि यंत्र किराए पर ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें कम्पनी को मैसेज भेजना होगा। कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया ने बताया कि किसान मुफ़्त में किराए की टैफ़े, मैसी और आयशर ट्रैक्टर योजना का लाभ उठाने के लिए 9282222885 पर संदेश (SMS) <A या B> के माध्यम से जेफार्म सर्विसेज से सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि अगर काश्तकार पहले से जेफार्म सर्विसेज में पंजीकृत हैं और किराए पर ट्रैक्टर एवं अन्य उपकरण के लिए ऑर्डर लगाना चाहते हैं तो संदेश (SMS) करें-A, अगर जेफार्म सर्विसेज में पंजीकृत किसान नहीं हैं तो संदेश (SMS) करें-B। 


उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण एवं लॉक डाउन के चलते कृषि कार्यों में आ रही कठिनाई को देखते हुए इन किसानों को कृषि यंत्र निर्माता कम्पनियों से समन्वय कर फसल कटाई, थ्रेसिंग एवं अन्य कृषि गतिविधियों के लिए नि:शुल्क ट्रेक्टर एवं कृषि यंत्र किराए पर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में यह सुविधा शुरू की गई है। किसान इसके प्रति अच्छी रुचि दिखा रहे हैं। प्रदेश में अब तक एक हजार से ज्यादा काश्तकार 2200 घण्टों से अधिक की सेवा ले चुके हैं। कृषि मंत्री कटारिया ने जिले के आर्थिक रूप से कमजोर लघु एवं सीमांत किसानों से कम्पनी को मैसेज भेजकर इस योजना का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

कोई टिप्पणी नहीं