Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, कलक्टर की आमजन से कांटेक्ट ट्रेसिंग करने की अपील।

बाड़मेर, कलक्टर की आमजन से कांटेक्ट ट्रेसिंग करने की अपील। - होम आइसोलेशन की पालना नहीं करने को गंभीरता से लिया जाएगा। बाड़मेर...

बाड़मेर, कलक्टर की आमजन से कांटेक्ट ट्रेसिंग करने की अपील।

- होम आइसोलेशन की पालना नहीं करने को गंभीरता से लिया जाएगा।
बाड़मेर। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने कोरोना से निपटने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर आमजन से कांटेक्ट ट्रेसिंग करने की अपील की है। ताकि आपातकालीन परिस्थिति में कांटेक्ट ट्रेसिंग के जरिए संबंधित लोगों की त्वरित पहचान के साथ कोरोना की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाए जा सके।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने आमजन से अनुरोध किया है कि प्रत्येक व्यक्ति आगामी कुछ दिनों के लिए छोटी नोट बुक में प्रत्येक दिन में उससे संपर्क में आने वाले समस्त व्यक्तियों का ब्यौरा अंकित करें। इसमें दिनांकवार संपर्क में आए लोगों की जानकारी का इन्द्राज किया जाए। उन्होंने बताया कि अगर आम आदमी इस तरह से कर लेते है तो किसी व्यक्ति के संक्रमित होने की स्थिति में कोरोना से निपटने में खासी मदद मिलेगी। इसके जरिए संपर्क में आए लोगों की पहचान के साथ कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। जिला कलक्टर मीणा ने आमजन से लॉक डाउन के दौरान स्वयं, परिवार, समाज एवं देशहित में घर पर रहने की अपील करते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग की दिशा में काम करने की अपील की है। इधर, जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मुख्यालय पर रहकर समुचित व्यवस्था को बनाए रखें। उन्होंने निर्देश दिए है कि कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़े। अपने अधीनस्थ गिरदावर, पटवारी, ग्राम सेवक आदि को पाबंद करें कि वे मौजूदा स्थिति में हर हाल में मुख्यालय पर ही रहें। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ने पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले में बाहर से आने वाले व्यक्तियों को 14 दिन के लिए होम आइसोलेट कर रखा हैं। इसकी प्रभावी पालना करवाने के साथ ही समय-समय पर मेडिकल जांच एवं प्रभावी मोनेटरिंग की जा रही है। अगर किसी व्यक्ति ने होम आइसोलेशन की पालना नहीं की तो उसे प्रशासन की ओर से संचालित कोरोंटाइन केन्द्रों पर रखा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं