Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रवासियों को गृह जिले तक आने की लॉकडाउन में मिले छूट : चौधरी

प्रवासियों को गृह जिले तक आने की लॉकडाउन में मिले छूट : चौधरी बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स...

प्रवासियों को गृह जिले तक आने की लॉकडाउन में मिले छूट : चौधरी

बाड़मेर। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कोरोना महामारी के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी लोगों को अपने गृह जिले तक पहुंचने की छूट देने की मांग की है।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर कोविड.19 लॉकडाउन स्थिति में कोटा राजस्थान में बाहरी राज्यों के अध्ययनरत विद्यार्थियों को अपने गृह जिले तक जाने की व्यवस्था सुनिश्चित करवाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करने के साथ अवगत करवाया कि रोजगार एवं व्यापार के लिए अन्य राज्यों में प्रवास कर रहे एवं अचानक लॉकडाउन लागू होने से गृह जिले एवं कार्यस्थल से पृथक अन्य राज्यों में फसे हुए प्रवासियों में मजदूर वर्ग की स्थित बहुत विकट हो गई है। उन्होंने पत्र में बताया कि दैनिक मजदूरी करने वाले इन प्रवासियों की स्थिति बहुत खराब है, इनके पास पैसा नहीं है और रहने की भी सही व्यवस्था नहीं है। राजस्व मंत्री चौधरी ने लिखा है कि देश के विभिन्न राज्यों में 21 अप्रेल से लॉकडाउन में रियायत पर आरम्भ हुई औद्योगिक गतिविधियों एवं लॉकडाउन खुलने के पश्चात मजदूर वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। इसलिए सरकार की ओर से लॉकडाउन में थोड़ी छूट देकर प्रवासी मजदूरों को अपने घर तक पहुंचाया जाए। ताकि इन मजदूरों का टूटा मनोबल वापस लौटने के साथ आगामी दिनों में रोजगार पर वापस लगने में वे सहूलियत भी महसूस कर सकें। इसलिए अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी लोगों को उनके गृह जिले तक पहुंचाने की तुरन्त व्यवस्था करवाए जाने की आवश्यकता है।

कोई टिप्पणी नहीं