Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

प्रधानमंत्री जनधन खाता सोशल डिस्टेंश के लिए बैंकों में पुख्ता प्रबंध।

प्रधानमंत्री जनधन खाता से राशि निकालने के दौरान होने वाली सोशल डिस्टेंश के लिए बैंकों में पुख्ता प्रबंध। बाड़मेर। कोरोना वायरस क...

प्रधानमंत्री जनधन खाता से राशि निकालने के दौरान होने वाली सोशल डिस्टेंश के लिए बैंकों में पुख्ता प्रबंध।

बाड़मेर। कोरोना वायरस के सक्रमण से बचाव के लिए बैंकों में राशि निकालने के लिए भीड़ रोकने एवं सोशल डिस्टेंश के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
अग्रणी बैंक अधिकारी राज कुमार ने बताया कि जिले की बैंको में राशि के आहरण के लिए होने वाली संभावित भीड़ से बचने के लिए प्रधानमंत्री जनधन एव समबद्ध खातों में अनुग्रह राशि की किश्तें 3 से 9 अप्रैल के मध्य जमा होना सुनिश्चित किया गया है। 
सामाजिक दूरी के पालन हेतू यह राशि खातों के अंतिम अंक के अनुसार विभिन्न तिथियों में जमा की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जिन खातों के अंतिम अंक 0 या 1 है उन खातों में सरकार द्वारा 2 अप्रैल को जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 3 अप्रैल को किया जाएगा। इसी तरह जिन खातों के अंतिम अंक 2 या 3 है, उनमे खातों में सरकार द्वारा दिनांक 3 अप्रैल को जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 4 अप्रैल को किया जाएगा। 
इसी प्रकार जिन खातों के अंतिम अंक 4 या 5 है उन खातों में 4 अप्रैल को जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 7 अप्रैल को किया जाएगा।इसी तरह जिन खातों के अंतिम अंक 6 या 7 है उन खातों में 5 अप्रैल को जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 8 अप्रैल को किया जाएगा। जिन खातों के अंतिम अंक 8 या 9 है उन खातों में सरकार द्वारा 6 अप्रैल को जमा की जाएगी तथा उसका भुगतान 9 अप्रैल को किया जाएगा।
 इसके अलावा सोशल डिस्टेंश के लिए बैंक वैकल्पिक चेनल्स तथा एवं ऑन लाइन सेवाओं का इस्तेमाल किया जा सकता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं