Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

सीएमएचओ ने किया बाड़मेर एंव चौहटन के निजी अस्पतालों का निरीक्षण।

सीएमएचओ ने किया बाड़मेर एंव चौहटन के निजी अस्पतालों का निरीक्षण। बाड़मेर। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कमलेश...

सीएमएचओ ने किया बाड़मेर एंव चौहटन के निजी अस्पतालों का निरीक्षण।

बाड़मेर। जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कमलेश चौधरी ने जिला मुख्यालय बाड़मेर एवं चौहटन क्षेत्र के विभिन्न निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया एवं वहां कोविड-19 के मद्देनजर की जा रही व्यवस्थाओ की जानकारी ली।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला मुख्यालय पर स्थित थार अस्पताल पहुंचे और वहां पर ओपीडी व आईपीडी में समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल के संचालकों एवं चिकित्सकों को निर्देशित करते हुए कहा कि उनके अस्पताल में आने वाली समस्त आई एल आई के मरीजों की लाइन लिस्टिंग की जावे,  हाई रिस्क ग्रुप के मरीजों का विशेष ध्यान रखने की हिदायत देते हुए, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि यह ग्रुप कोरोना संक्रमण के लिए अधिक संवेदनशील है, इसलिए हाई रिस्क ग्रुप के मरीजों को सोशल डिस्टेंसिंग,  शुद्ध खानपान, स्वच्छता एवं नियमित दिनचर्या के बारे में जानकारी दी जानी जरूरी है, जिससे उनमें संक्रमण ना हो। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने निजी चिकित्सालयों को सभी दिशा - निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया एवं अस्पताल में प्रसव वार्ड में पहुंचकर व्यवस्थाओं को परखा। साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने निर्देशित किया कि प्रसूताओं को किसी भी तरह की असुविधाओं एवं अव्यवस्थाओं का सामना ना करना पड़े, इसलिए अस्पताल प्रशासन विशेष ध्यान रखें।
बाद में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने चौहटन पहुंचकर क्षेत्र के निजी अस्पतालों का निरीक्षण किया एवं उन्हें कोविड-19 के मद्देनजर जिले को तैयार रहने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने चौहटन क्षेत्र के विधायक को  कोविड-19 की रोकधाम के लिए  कीये गए अब तक के प्रयासो एवं  जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए  चिकित्सा विभाग की तत्परता से अवगत कराया।

कोई टिप्पणी नहीं