Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

खाते में जमा होगी सिलेण्डर की राशि गैस एजेंसी को भुगतान करना होगा।

खाते में जमा होगी सिलेण्डर की राशि गैस एजेंसी को भुगतान करना होगा। बाड़मेर। कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन क...

खाते में जमा होगी सिलेण्डर की राशि गैस एजेंसी को भुगतान करना होगा।

बाड़मेर। कोरोना वायरस संक्रमण रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के प्रत्येक कनेक्शनधारी को अप्रैल, मई एवं जून माह में एल.पी.जी. गैस सिलेण्डर निःशुल्क उपलब्ध करवाए जाएंगे। 
जिला कलक्टर (रसद) विश्राम मीणा ने बताया कि लॉकडाउन अवधि के मद्देनजर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजन पैकेज लागू किया गया है। जिसके द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के प्रत्येक लाभार्थी को आगामी तीन माह अप्रैल, मई एवं जून में निःशुक्ल एल.पी.जी. गैस सिलेण्डर उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होने बताया कि गैस सिलेण्डर की राशि अग्रीम रूप से लाभार्थी के खाते में जमा कराई जाएगी। जिससे वह गैस सिलेण्डर बुक करवाकर ले सकेंगा। सिलेण्डर की डिलीवरी के समय उसे संबंधित एजेंसी को भुगतान करना होगा। उन्होने बताया कि बाड़मेर जिले में करीब 4 लाख लोग प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत लाभांन्वित होंगे।
जिला रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर ने बताया कि जिले में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अप्रैल माह के लिए सिलेण्डर हेतु राशि 3 अप्रैल से उपभोक्ताओं के खाते में जमा करवाई जा चुकी है। इसके संबंध में उपभोक्ता के रजिस्टर्ड मोबाईल नम्बर पर राशि जमा होने के संबंध में मैसेज प्राप्त होगा। तत्पश्चात उपभोक्ता द्वारा संबंधित गैस एजेन्सी से बुकिंग करवाकर अपना सिलेण्डर भुगतान कर प्राप्त कर सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं