Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

कितनोरिया पहूंचे संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक।

कितनोरिया पहूंचे संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक।  -  कोरोना की रोकथाम के लिए होम आइसोलेशन को प्राथमिकता दें। बाड़मेर। ...

कितनोरिया पहूंचे संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक। 

-  कोरोना की रोकथाम के लिए होम आइसोलेशन को प्राथमिकता दें।
बाड़मेर। जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संभागीय आयुक्त बाबूलाल कोठारी एवं पुलिस महानिरीक्षक नवज्योति गोगोई ने गुरुवार को कितनोरिया गांव का दौरा किया। उन्होंने कोरोना की रोकथाम संबंधित गतिविधियों की जानकारी लेने के साथ ग्रामीणों की स्क्रीनिंग एवं लॉक डाउन के प्रावधानों की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। 

संभागीय आयुक्त बाबूलाल कोठारी एवं पुलिस महानिरीक्षक नवज्योति गोगोई ने कितनोरिया में प्रशासनिक अधिकारियों एवं चिकित्सा विभाग के कार्मिकों से अब तक की स्थिति एवं आगामी कार्य योजना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कोरोना की रोकथाम के लिए बाहर से आए लोगों को होम आइसोलेशन की प्राथमिकता से पालना करवाने के निर्देश दिए। इससे पूर्व जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने भी गुरूवार सुबह कितनोरिया पहुंचकर कोरोना की रोकथाम संबंधित गतिविधियों का जायजा लिया। जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने पोजिटिव मरीज के संपर्क में आए अन्य लोगों की चिकित्सकीय जांच एवं होम आइसोलेशन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने पूरे गांव को सेनेटाइजर करवाने के साथ संपर्क में आने वाले समस्त लोगों की प्रभावी स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर मीणा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी एवं चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारियों को कितनोरिया के आसपास के गांवों में भी एहतियात के तौर पर प्रभावी ढ़ग से स्क्रीनिंग करवाने के लिए कहा। जिला कलक्टर मीणा ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए लॉक डाउन की पालना करवाने के साथ किसी तरह की कौताही नहीं बरती जाएं। उन्होंने कोरोना की रोकथाम संबंधित गतिविधियों के बारे में प्रशासनिक, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से जानकारी लेने के साथ गुजरात एवं अन्य जिलों से सटी सीमा पर विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए। इस दौरान चौहटन उपखंड अधिकारी वीरमाराम समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। इधर, जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि कितनोरिया में कोरोना का पोजिटिव मरीज सामने आने के बाद कर्फ्यू लगाने के साथ लोगों की आवाजाही पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। भारी तादाद में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। बाड़मेर जिले में किसी भी बाहरी व्यक्ति के बिना किसी ठोस आधार के प्रवेष पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि कितनोरिया गांव में घर-घर स्क्रीनिंग करवाई जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं