Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

पौधे हमारी संस्कृति व संस्कारों के गवाह : बोहरा

पौधे हमारी संस्कृति व संस्कारों के गवाह : बोहरा अभियान ग्रीन वे के तहत् शहर में जूना केराडू मार्ग में हुआ पौधारोपण। बाड़मेर। ज...

पौधे हमारी संस्कृति व संस्कारों के गवाह : बोहरा

अभियान ग्रीन वे के तहत् शहर में जूना केराडू मार्ग में हुआ पौधारोपण।
बाड़मेर। जूना केराडू मार्ग को अभियान ग्रीन वे बनाने को लेकर लगातार पौधारोपण किया जा रहा है और मोहल्ले वासियों को जागरूक कर अधिक से अधिक पौधे लगवाएं जा रहे है। इसी कड़ी में मंगलवार को जूना केराडू मार्ग वार्ड संख्या 9 व 10 में जैन युवा संगठन, बाड़मेर की ओर से वरिष्ठ साहित्यकार व कवि गौतम संखलेचा चमन, टीवी पत्रकार अशोक शेरा, वार्ड पार्षद दिनेश भंसाली एवं जैन युवा संगठन के अध्यक्ष मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में पौधारोपण किया गया। 

जैन युवा संगठन, बाड़मेर के अध्यक्ष एवं पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि पिछले पांच दिनों में जूना केराडू मार्ग में 25 से अधिक पौधे मय ट्री-गार्ड लगाए गये है। अमन ने कहा कि पौधे हमारी संस्कृति व संस्कारों के गवाह है जो हमारी संस्कृति, सभ्यता और विरासत को अगली पीढ़ी में पहुंचाते है। 

वरिष्ठ साहित्यकार व कवि गौतम संखलेचा चमन ने इस अवसर पर कहा कि पौधे हमें सच्चा सूकून देते है। ऐसे में हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर परिवेश को शुद्ध, बेहतर व सुन्दर बनाना चाहिए। 

पौधारोपण की सतत् कड़ी में वार्ड पार्षद दिनेश भंसाली ने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि ऐसे समय में हमें कोरोना के लाॅकडाउन का सद्पयोग व प्रशासन के निर्देशों का अनुसरण करते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि हमारा मोहल्ला हरा-भरा होने के साथ-साथ साफ व स्वच्छ हो, जिसके लिए उन्होंनें आमजन को आगे आने का आह्वान किया। 

पत्रकार अशोक शेरा ने पौधारोपण कर अभियान ग्रीन वे को प्रशंसनीय बताते हुए कहा कि जीवन के लिए पौधे अमूल्य निधि है। जो सजीव के लिए प्राणतत्व है। एसे में हमें सजगता दिखाते हुए पौधारोपण व संरक्षण के लिए आगे आना चाहिए। 

अभियान ग्रीन वे पौधारोपण के तहत् मंगलवार को नीम, करंज, गुडहल, चांदनी आदि के 10 पौधे लगाए गए। पौधारापण के दौरान जैन युवा संगठन के कोषाध्यक्ष रमेश बोहरा, जोगेन्द्र वड़ेरा, जयप्रकाश, अमृतलाल जैन, रतनलाल भंसाली, महादानसिंह राजपुरोहित, जगदीश बोथरा, गौतम बोथरा, कपिल जैन, कपिल श्रीश्रीमाल, प्रवीण श्रीश्रीमाल, खेताराम, टीपू सुल्तान सहित मोहल्लेवासी उपस्थित रहे। सभी ने सोशियल डिस्टेन्स का पालन करते हुए मास्क का उपयोग किया।

कोई टिप्पणी नहीं