Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्व मंत्री ने कहा आमजन की मदद के लिए राज्य सरकार तत्पर।

राजस्व मंत्री ने कहा आमजन की मदद के लिए राज्य सरकार तत्पर। बाड़मेर। समस्त विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक कोरोना से निपटने के लिए स...

राजस्व मंत्री ने कहा आमजन की मदद के लिए राज्य सरकार तत्पर।

बाड़मेर। समस्त विभागीय अधिकारी एवं कार्मिक कोरोना से निपटने के लिए समन्वित प्रयास करें। राज्य सरकार आमजन की हरसंभव मदद के लिए तत्पर है। इस दिशा में कई कदम उठाए गए है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने रविवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में कोरोना से निपटने संबंधित इंतजामों की समीक्षा करते हुए यह बात कही।
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए आमजन की ओर से अपेक्षित सहयोग मिल रहा है। जिला एवं पुलिस प्रशासन के साथ चिकित्सा विभाग की ओर से परस्पर समन्वय के साथ तन-मन से सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाड़मेर जिले में लॉकडाउन के दौरान पूर्णतयाः शान्ति व्यवस्था बनी हुई है। आम जनता भी इसकी पालना कर रही है। उन्होंने कहा कि आमजन के साथ प्रशासनिक अमला आने वाले दिनों में इस आपदा से बचाव के लिए ओर भी सार्थक प्रयास के लिए तत्परता से तैयार रहे। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि बाहरी क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर पूर्णतयाः नजर रखी जाए। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में एएनएम अन्य कार्मिकों की ओर से संपादित किए जा रहे कार्याें की प्रशंसा की। इस दौरान राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बाड़मेर जिले में कोरोना से निपटने के लिए उठाए गए कदमों एवं प्रस्तावित कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी ली। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बाड़मेर जिले में अब तक कोरोना से निपटने संबंधित तैयारियों तथा राहत प्रबंधन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करते हुए जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि लोगों की मांग के अनुसार राहत सामग्री वितरित की जा रही है। इसके लिए जिले के जन प्रतिनिधियों एवं विभिन्न संगठनों के साथ भामाशाहों का अच्छा सहयोग मिला है। उन्होंने बताया कि जिले में 31 हजार 983 राहत सामग्री के पैकेट वितरित किए गए है। जबकि 28158 पैकेट वितरण के लिए तैयार है। जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने जिले में कानून व्यवस्था एवं बाहर से आने वाले लोगों की चैक पोस्ट पर होने वाली जांच तथा अन्य तैयारियों के बारे में बताया। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार शर्मा ने राहत प्रबंधन, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने ग्राम पंचायत स्तर पर कोरोना से निपटने संबंधित तैयारियों से अवगत कराया। वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. कमलेश चौधरी तथा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी.एल.मंसूरिया ने कोरोना से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग की तैयारियों तथा अब तक की स्थिति से रूबरू कराया। इस दौरान विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने लॉक डाउन के दौरान आमजन की सहुलियत के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी।

कोई टिप्पणी नहीं