Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, जिले में आवश्यक सेवाओं के लिए खुले रहेंगे डाकघर।

बाड़मेर, जिले में आवश्यक सेवाओं के लिए खुले रहेंगे डाकघर। बाड़मेर। जिले में कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई आपात स्थिति एवं लाॅक डाऊन...

बाड़मेर, जिले में आवश्यक सेवाओं के लिए खुले रहेंगे डाकघर।

बाड़मेर। जिले में कोरोना वायरस से उत्पन्न हुई आपात स्थिति एवं लाॅक डाऊन के बीच भी आवश्यक सेवाओं के रूप में डाकघर खुले रहेंगे। भारत सरकार के साथ-साथ राजस्थान सरकार ने भी आवश्यक एवं आपातकालीन सेवाओं में डाक सेवाओं को रखा है। प्रति दिन जिले के समस्त डाकघर लोगों की सुविधा के लिए कार्य कर रहे हैं। इन डाकघरों में कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए मास्क व हेण्ड सेनेटाईज़र की व्यवस्था के साथ-साथ सामाजिक दूरी की पालना की जा रही है। 
सभी डाकघरों में स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री, पार्सल की बुकिंग के साथ-साथ बचत सेवाओं व डाक जीवन बीमा संम्बधित लेन-देन किये जा रहे है। इण्डिया पोस्ट पेमेन्ट्स बैंक की ओ.टी.पी.आधारित सेवाएं चालू है। फिलहाल डाकघरों में आधार इनरोलमेंन्ट व अपडेशन की सेवा एवं अंतर्राष्ट्रीय बुकिंग स्थगित कर दी गई है। बस, ट्रेन, फ्लाईट इत्यादि यातायात सेवाएं बन्द होने के कारण डाक का आवागमन बन्द हो गया है। काऊंटर पर बुकिंग के बाद आर्टिक्ल्स डाकघर में सुरक्षित रखे जा रहे है। डाक का वितरण आवागमन सुचारू रूप से आरम्भ होने के बाद होगा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए डाकघरों में तहाम सर्तकता बरती जा रही है। 
जिला अधीक्षक डाकघर उदय सेजू ने बताया कि चूंकि डाकघरों में आम जन से जुड़े तमाम कार्य संपादित होते है। ऐसे में डाक कर्मियों और पब्लिक दोनों को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने के लिए सर्तकता बरती जा रही है। 

डाक अधीक्षक उदय सेजू ने बताया कि बाड़मेर मण्डल में पोस्टमेन काऊंटर स्टाॅफ से लेकर पब्लिक डीलिंग करने वाले सभी कर्मचारियों को मास्क उपलब्ध करवाए गए है। डाक साॅर्टिंग, आधार काऊंटर्स, डाक बकिंग और बचत काऊंटर्स, डाक बंकिंग पर स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया जा रहा है। डाक कर्मियों और पब्लिक के लिए आॅफिस और काऊंटरों पर सेनेटाईजर की व्यवस्था की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं