Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर में कोरोना की रोकथाम के लिए दूसरे चरण की स्क्रीनिंग आज से

बाड़मेर में कोरोना की रोकथाम के लिए दूसरे चरण की स्क्रीनिंग आज से - दिल्ली में तबलीगी जमात के संपर्क में आए व्यक्ति अपना स्वास्...

बाड़मेर में कोरोना की रोकथाम के लिए दूसरे चरण की स्क्रीनिंग आज से

- दिल्ली में तबलीगी जमात के संपर्क में आए व्यक्ति अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाएं।
बाड़मेर। बाड़मेर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए द्वितीय चरण की स्क्रीनिंग का कार्य मंगलवार से शुरू होगा। इसके लिए चिकित्सा विभाग की ओर से व्यापक तैयारियां की गई है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कमलेश चौधरी ने बताया कि द्वितीय चरण की स्क्रीनिंग के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर पहुंचकर आईएलआई खांसी, जुकाम, बुखार, निमोनिया के मरीजों का सर्वे करेगी। उन्होंने बताया कि बाड़मेर जिले में अब तक 80 लोगो के नमूने जांच के लिए भेजे गए। इसमें अब तक कोई भी कोरोना संक्रमित नही पाया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 23 लाख 73 हजार 968 लोगों की कोरोना की रोकथाम के लिए घर-घर जाकर स्क्रीनिंग का कार्य किया जा चुका है। अब तक जिले में 1112 लोगो को होम कोरेन्टाइन रखा गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति दिल्ली में तबलीगी जमात के संपर्क में आया है तो मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क करके अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाएं। यह उसके खुद के जीवन के साथ समाज एवं देश के हित में है। डॉक्टर चौधरी ने आमजन से अपील की है कि वे लॉक डाउन के नियमो का पालन करते हुए अपने घरो में रहे एवं कोई भी जानकारी विभाग से नहीं छुपाएं। उन्होंने दूसरे राज्यो से आएं लोगों से स्वय ही अपनी यात्रा की जानकारी से विभाग को अवगत कराने एवं खांसी, जुकाम, बुखार, सांस लेने में तकलीफ होने के लक्षण होने पर घर में रहने की हिदायत दी। साथ ही आवष्यक होने पर नजदीकी चिकित्सा संस्थानो पर चिकित्सको से सम्पर्क करने का आग्रह किया। डॉक्टर कमलेश चौधरी ने समस्त स्वास्थ्यकर्मियो से अपील करते हुए कहा कि लोगों में जागरूकता फैलाएं, ताकि महामारी की रोकथाम करने में सफल हो सके। डॉक्टर कमलेश चौधरी के निर्देशानुसार उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पी.सी.दीपन ने होटल कैलाश इन्टरनेशनल एवं समर्पित कोरेनटाइन केन्द्र अम्बेडकऱ छात्रावास का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं