Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

अच्छी खबर, राजस्थान में एक तिहाई कोरोना पॉजिटिव हुए नेगिटिव।

अच्छी खबर, राजस्थान में एक तिहाई कोरोना पॉजिटिव हुए नेगिटिव। जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदे...

अच्छी खबर, राजस्थान में एक तिहाई कोरोना पॉजिटिव हुए नेगिटिव।

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण में गिरावट देखी जा रही है तथा एक तिहाई पॉजिटिव मरीज भी इलाज के बाद नेगिटिव हो चुके है।
डॉ. शर्मा ने बताया कि राज्य में अभी भी 7 जिले हॉट स्पॉट बने हुए हैं एंव सरकार इन पर सजग एव सतर्क है। सभी हॉट-स्पॉट जिलों में स्थानीय आवश्यकता के अनुसार योजना बनाकर काम किया जा रहा है। चिकित्सा, प्रशासन, पुलिस व अन्य विभागों के सहयोग से कोरोना के संक्रमण को रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों में कटेंनमेंट प्लान के तहत 1, 3 और 5 किलोमीटर के दायरे में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। लॉकडाउन या कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों से बेवजह बाहर निकलने वालों के साथ सख्ती भी बरती जा रही हैं।

एक तिहाई मरीज हुए पॉजीटिव से नेगेटिव
डॉ. शर्मा ने बताया कि यह स्वास्थ्यकर्मियों के जज्बे और राज्य सरकार के प्रयासों का ही परिणाम है कि प्रदेश के एक तिहाई कोरोना पीडि़त पॉजीटिव से नेगेटिव की श्रेणी में आ गए हैं। आंकड़ों के अनुसार देखें तो प्रदेश में मंगलवार 2 बजे तक 2335 कोरोना पॉजीटिव चिन्हित किए गए हैं। इनमें से 768 लोग पॉजीटिव से नेगेटिव भी हो गए हैं। इनमें से 584 लोगों को डिस्चार्ज भी कर दिया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश की आमोआवाम के लिए यह सबसे बड़ी राहत की खबर है कि लोग तेजी से उपचार के बाद ठीक भी हो रहे हैं।

92 हजार से ज्यादा सैंपल लिए जा चुके।
डॉ. शर्मा ने बताया कि जयपुर के रामगंज क्षेत्र में निरंतर सैंपलिंग की जा रही है। सैंपल्स की पेंडेंसी को लगातार दूर किया जा रहा है। प्रदेश में जैसे-जैसे जांच की क्षमता बढ़ेगी, लंबित सैंपल्स की पेंडेसी भी दूर हो जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य में लगभग 93 हजार सैंपल आज तक लिए जा चुके हैं। इतनी भारी संख्या में सैंपल लेने का काम प्रदेश में कोई और राज्य अभी तक नहीं कर सका है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन जांच की क्षमता बढ़ाना और सैंपल्स लेने की संख्या में बढ़ोतरी विभाग के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है। इससे कोरोना की लड़ाई में हमें खासी मदद मिल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं