Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

जीव दया मैत्री ग्रुप द्वारा मूक - प्राणियो के लिए भोजन की व्यवस्था कल से।

जीव दया मैत्री ग्रुप द्वारा मूक - प्राणियो के लिए भोजन की व्यवस्था कल से। बाड़मेर। कोरोना के दुष्प्रभाव की वजह से जहां आमजन व्यथ...

जीव दया मैत्री ग्रुप द्वारा मूक - प्राणियो के लिए भोजन की व्यवस्था कल से।

बाड़मेर। कोरोना के दुष्प्रभाव की वजह से जहां आमजन व्यथित है वही प्राणीमात्र के जीवन पर भोजन के अभाव मे संकट आ गया है, ऐसे मे नवरात्रा एवं महावीर जन्म कल्याणक के शुभ अवसर पर जीव दया मैत्री ग्रुप बाड़मेर ने मुक प्राणियो के लिए भोजन की व्यवस्था प्रारम्भ की है।
जीव दया मैत्री ग्रुप के संयोजक एडवोकेट मुकेश जैन ने बताया कि कोरोना महामारी की वजह से विश्व मे न केवल हजारो व्यक्तियो की मृत्यु हुई है, बल्कि लाखो लोग इस बीमारी के चपेट मे है ऐसे मे पुरे मानव जीवन पर खतरा उत्पन्न हो गया है। भारत मे भी इस महामारी ने विकराल रूप धारण कर दिया है, इस महामारी के कारण मानव जीवन कठिनाईयो मे गुजर रहा है, गरीब, मजदुर, अन्य व्यक्तियो की रोजी - रोटी एवं व्यापार प्रभावित हुआ है। गरीब, मजदूर इत्यादि को दोनो समय की रोटी नही मिल रही है जिनके लिए सरकार, प्रशासन, विभिन्न सामाजिक संस्थाए, भामाशाओ द्वारा व्यवस्था की जा रही है। लेकिन कोरोना की वजह से लोगो के घरो मे कैद होने की वजह से मुक प्राणी मात्र गाय, नन्दी, पंछीयो, श्वानो को प्रयाप्त भोजन नही मिल रहा है, अबोध प्राणी भुख से व्याकुल है, जिसके लिए जीव दया मैत्री ग्रुप ने विभिन्न भामाशाहो के सहयोग से प्रतिदिन इस मूक प्राणियो के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी।
जीव दया मैत्री ग्रुप के छगनलाल घीया एवं मदन बोथरा ने बताया है कि, कल शुक्रवार से लाॅक डाऊन तक पंछीयो के लिए दाना - पानी, श्वानो के लिए रोटी एवं गाय - नन्दी के लिए गौशालाओ मे चारा इत्यादि का प्रबन्ध किया गया है। ग्रुप की ओर से वाहनो के माध्यम से बाड़मेर शहर की प्रत्येक गली मे श्वानो के लिए रोटी, चबुतरो इत्यादि पर पंछीयो के लिए दाना इत्यादि एवं शमशान घाट स्थित गौशाला मे प्रतिदिन हरा चारा भेजा जाएगा, एवं अन्य गौशालाओ के लिए भी आवश्यकतानुसार हरे चारे का प्रबन्ध किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं