Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

योजना में चयनित लार्भाथियों को राशन का वितरण घर-घर किया जायेगा।

योजना में चयनित लार्भाथियों को राशन का वितरण घर-घर किया जायेगा। जयपुर। कोराना वायरस के कारण लॉकडाउन अवधि के दौरान सामाजिक दूरी ...

योजना में चयनित लार्भाथियों को राशन का वितरण घर-घर किया जायेगा।

जयपुर। कोराना वायरस के कारण लॉकडाउन अवधि के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा संपर्क रहित वस्तु विनियम सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्य सुरक्षा योजना के चयनित लार्भाथियों  को राशन का वितरण घर-घर तक किया जायेगा।

खाद्य एवं नागरिक आर्पूति विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि कोविड-19 के कारण लॉक डाउन से उत्पन्न स्थितियों से निपटने तथा लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने आदि समस्त कार्यो के लिए राज्य सरकार के राहत एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा पंचायत मुख्यालय पर पीईईओ की अध्यक्षता में कोर ग्रुप का गठन किया गया है। उन्होने बताया कि खाद्य एवं नागरिक आर्पूति विभाग द्वारा राशन वितरण के दौरान उचित मूल्य दुकान पर सामाजिक दूरी बनाए रखने, दुकान का निरीक्षण करने तथा उचित मूल्य दुकानदार का सहयोग करने घर-घर राशन वितरण कराने हेतु ग्राम पंचायत स्तरीय कोर ग्रुप को अधिकृत किया गया है।

जिला कलक्टर अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि गांवों में घर-घर राशन वितरण करने के लिए पीईईओ को अधिकृत किया गया है। साथ ही पीईईओ ग्राम पंचायत के अन्य गांवों में राशन वितरण करने के लिए ग्राम स्तर के किसी अन्य र्कामिक को नियुक्त कर सकता है। उन्होने बताया कि पीईईओ सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने एवं घर घर राशन वितरण संबंधी कार्य में ग्राम पंचायत स्तरीय किसी भी राजकीय कार्मिक का सहयोग ले सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं