Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बायतु, ग्राम रोजगार सहायक की मनमानी ग्रामीण परेशान।

बायतु, ग्राम रोजगार सहायक की मनमानी ग्रामीण परेशान। @राकेश जैन बाड़मेर/बायतु। ग्राम पंचायत सिंगोड़िया में स्वीकृत व्यक्तिगत ट...

बायतु, ग्राम रोजगार सहायक की मनमानी ग्रामीण परेशान।

@राकेश जैन
बाड़मेर/बायतु। ग्राम पंचायत सिंगोड़िया में स्वीकृत व्यक्तिगत टांको पर टाँका लाभान्वित परिवार के सदस्यों और अन्य सार्वजनिक स्वीकृत कार्यो पर रोजगार के इच्छुक लोगों को कार्य पर नही लगाया जा रहा है। ग्राम पंचायत सिंगोड़िया के रोजगार सहायक गजेंद्र बेनीवाल  द्वारा महात्मा गांधी नरेगा योजनांतर्गत स्वीकृत कार्यो पर रोजगार के इच्छुक व्यक्तियों के आवेदन नही लिए जा रहे है एंव न ही व्यक्तिगत कार्यो पर संबंधित लाभार्थियो को कार्य पर लगाया जा रहा है, जबकि ग्राम पंचायत सिंगोड़िया में व्यक्तिगत लाभ के भी करीबन 125 कार्य स्वीकृत है एंव 10 से 15 कार्य सार्वजनिक निर्माण के कच्चे कार्य स्वीकृत होने के बावजूद रोजगार सहायक द्वारा ग्रामीणों से जॉबकार्ड आधे दाम पर देने की शर्त पर ही नरेगा में रोजगार हेतु आवेदन लिए जा कर ही घर बैठे रोजगार देने की शर्त लगा रखी है। जबकि ग्रामीण कार्यस्थल पर कार्य करने के इच्छुक है और जॉब कार्ड आधे दाम पर रोजगार सहायक को नही देने पर अड़े हुवे है। रोजगार सहायक के अड़ियल रवैये के कारण Covid -19 जैसी महामारी में सिंगोड़िया के ग्रामीणों के सामने रोजगार का संकट गहरा गया है।

सिंगोड़िया के ग्रामीणों को नरेगा के तहत कार्यस्थल पर कार्य करने के इच्छुक लोगों को रोजगार देने के साथ ऐसे रोजगार सहायक के खिलाफ प्रशासन अनुबंध की शर्तों के तहत तत्काल अनुबंध समाप्त करने की कार्यवाही करे।
- हनुमान बेनीवाल पूर्व सरपंच सिंगोड़िया बायतु

कोई टिप्पणी नहीं