Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

फिल्मी अंदाज में पुलिस ने फॉर्च्यूनर पकड़ी, साढ़े तीन क्विंटल अवैध डोडा पोस्त बरामद।

फिल्मी अंदाज में पुलिस ने फॉर्च्यूनर पकड़ी, साढ़े तीन क्विंटल अवैध डोडा पोस्त बरामद। - अवैध डोडा की अनुमानित कीमत 18 लाख रूपये। ...

फिल्मी अंदाज में पुलिस ने फॉर्च्यूनर पकड़ी, साढ़े तीन क्विंटल अवैध डोडा पोस्त बरामद।

- अवैध डोडा की अनुमानित कीमत 18 लाख रूपये।
- एक लोडेड देशी कट़टा तथा 3 कारतूस बरामद करने मे महत्वपुर्ण सफलता।

बाड़मेर/धोरीमन्ना। जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा द्वारा जिले में अवैध मादक पदार्थाें व अवैध आर्म्स की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बालोतरा नरपतसिंह, गुड़ामालानी पुलिस उपाधीक्षक देवाराम चौधरी के सुपरविजन में हरचन्दराम निरीक्षक पुलिस थानाधिकारी के नेतृत्व में गठित पुलिस थाना धोरीमन्ना की विशेष टीम द्वारा शनिवार को मुखबीर की सूचना पर कार्यवाही की गई।

फिल्मी अंदाज में हुआ घटनाक्रम
पुलिस टीम को मिली जानकारी के बाद मेघवालों की बस्ती में एक बिना नंबरी फाॅरच्यूनर लग्जरी गाड़ी का दो अलग-अलग टीमों द्वारा पीछा कर फिल्मी अंदाज में घेराबंदी कर, फाॅरच्यूनर को पकड़ा गया। इस कार्यवाही में लग्जरी की तलाशी ली गई जिसमें कुल साढ़े तीन क्विंटल भारी मात्रा मे डोडा पोस्त जिसकी बाजार कीमत करीबन 18 लाख रूपये बताई जा रही हैं। वही एक लोडेड देशी कट्टा के साथ तीन कारतूस बरामद करने मे पुलिस ने महत्वपुर्ण सफलता हासिल की गई है।

टीम का गठन कर कार्यवाही को दिया अंजाम
बाड़मेर जिला पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा हाजा में अवैध मादक पदार्थाें व आर्म्स तथा तस्करों की धरपकड़ के लिए धोरीमन्ना थानाधिकारी निरीक्षक हरचन्दराम के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर आवश्यक निर्देश दिये गये। जिस पर थानाधिकारी एंव पुलिस टीम द्वारा मुखबीर से संपर्क कर सूचनाएं एकत्रित की गई। चार अप्रैल को मुखबीर ने अरणियाली से मेघवालों की बस्ती की तरफ जाने वाली सड़क पर एक डोडा पोस्त तस्कर द्वारा लग्जरी फाॅरच्यूनर गाड़ी में अवैध डोडा पोस्त भरकर सप्लाई करने की फिराक में जाने की इतला दी। 

पुलिस टीम ने सड़क और धोरों में किया पीछा
मुखबीर की इतला पर थानाधिकारी द्वारा पूर्व में रवाना हैड कांस्टेबल महेशाराम से संपर्क कर टीम व जीप के बाछला फांटा की तरफ मेघवालों की बस्ती शरहद में नहर के पुलिया पर नाकाबंदी करने के निर्देश दिए। इस दौरान थानाधिकारी ने प्राईवेट गाड़ी से तुरन्त मेघवालों की बस्ती शरहद पहुंचकर उस बिना नंबरी फाॅरच्यूनर गाड़ी की जानकारी की ओर पुनः हैड कांस्टेबल महेशाराम ओर टीम को निर्देशित कर उस बिना नंबरी फाॅरच्यूनर गाड़ी का सड़क ओर रेतीले धोरों में पीछा कर मेघवालों की बस्ती शरहद में नहर के किनारे घेराबन्दी करवाकर पकड़ने में कामयाबी हासिल की। मगर तब तक अंधेरा हो जाने तथा एक तरफ नहर की बड़ी वितरिका होने व एक तरफ पुलिया व घनी झाड़ियां होने से फाॅरच्यूनर का चालक अज्ञात व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया। जिसको पकड़ने के भरसक प्रयास किये गये मगर बावजूद प्रयासों के सफलता नहीं मिली। 

अवैध डोडापोस्त ओर देशी कट्टा लोडेड कारतूस बरामद
पकड़ी गई बिना नंबरी फाॅरच्यूनर की तलाशी ली गई जिसमें कुल 350 किलोग्राम डोडा पोस्त व 1 देशी कट्टा लोडेड तीन कारतूस बरामद किया गया। धोरीमन्ना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट व आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर गुड़ामालानी पुलिस थाने के निरीक्षक थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह द्वारा अन्वेषण किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं