Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

राजस्थान: क्वारेंनटाइन वाले लोगो को हर दो घण्टे में भेजनी होगी सेल्फी, एप्प करेगा निगरानी।

राजस्थान: क्वारेंनटाइन वाले लोगो को हर दो घण्टे में भेजनी होगी सेल्फी, एप्प करेगा निगरानी। - चौदह दिन अलग प्रवास की मॉनिटरिंग कर...

राजस्थान: क्वारेंनटाइन वाले लोगो को हर दो घण्टे में भेजनी होगी सेल्फी, एप्प करेगा निगरानी।

- चौदह दिन अलग प्रवास की मॉनिटरिंग करेगा एप
जयपुर/बाड़मेर। राज्य सरकार के द्वारा अन्य राज्यों में फंसे राज्य के मूल निवासियों को लाने के निर्णय के बाद जिले में कोरोना वायरस के सक्रमण से बचाव के लिए सरकार आमजन में जागरूकता के साथ-साथ तकनीकी का भी उपयोग कर रही हैं। नव आगंतुकों में क्वारेंनटाइन वाले लोगो को अब प्रतिदिन हर दो घण्टे बाद अपनी सेल्फी भेजनी होगी।
जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों या जिलों से आने वाले प्रवासियों की चैक पोस्ट पर जांच के साथ उन्हें 14 दिन तक होम क्वारेंनटाइन मे रखा जा रहा है। ऐसे व्यक्ति को अपने मोबाइल फोन पर राजस्थान सरकार के सूचना प्रौधोगिकी एवं संचार विभाग के राज कोविड इन्फो एप को डाउनलोड करना होगा। 
इस एप पर 14 दिन तक उसे रोजाना प्रात 8 बजे से रात्रि 9 बजे तक हर 2 घण्टे के अंतराल पर अपनी सेल्फी लेकर अपलोड करनी होगी। साथ ही उसे इसको मेल भी विभाग को करना होगा। यदि किसी व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन नही तो उसे अपने फोन नम्बर पुलिस को देने होंगे, जिसके आधार पर टेलीकोम कम्पनी से उसकी लोकेशन पता करवाई जाएगी।
जिला कलेक्टर ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति क्वारेंनटाइन के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता हैं तो उसकी सुचना उसके घर वालो को देनी होगी। उन्होंने बताया कि क्वारेंनटाइन की पालना नही करने पर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन नियम एवं राजस्थान एपेडिक एक्ट के तहत कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं