Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

आगामी आदेशों तक पास के लिए जारी रहेगी मौजूदा व्यवस्था।

आगामी आदेशों तक पास के लिए जारी रहेगी मौजूदा व्यवस्था। बाड़मेर। राज्य सरकार की ओर से नवीन दिशा निर्देश प्राप्त होने तक विभिन्न...

आगामी आदेशों तक पास के लिए जारी रहेगी मौजूदा व्यवस्था।

बाड़मेर। राज्य सरकार की ओर से नवीन दिशा निर्देश प्राप्त होने तक विभिन्न प्रकार के पास के लिए मौजूदा व्यवस्था जारी रहेगी। लॉक डाउन के अगले चरण के संबंध में राज्य सरकार की ओर विस्तृत क्रियान्वयन आदेश जारी किए जा रहे है।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि यूनिफार्म पास के संबंध में जारी निर्देशों एवं उसकी क्रियान्विति के संबंध में पुलिस महानिदेशक स्तर से समीक्षा की गई। इसके बाद आगामी आदेश जारी होने तक पास संबंधित मौजूदा व्यवस्था को जारी रखने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि नवीनतम दिशा -निर्देशों के मुताबिक पास की वर्तमान व्यवस्था अगले आदेशों तक जारी रहेगी। इसलिए विभिन्न प्राधिकरणों की ओर से जारी किए गए वर्तमान पास और मीडिया सहित आधिकारिक या कंपनी की ओर से जारी आईडी के आधार पर यात्रा करने वाले व्यक्तियों की अनुमति वैध बनी रहेगी। इसी तरह 14 अप्रैल तक जारी किए गए पास स्वचालित रूप से तब तक वैध बने रहेंगे, जब तक कोई अन्य समान पास की व्यवस्था लागू नहीं हो जाती। जिला कलक्टर मीणा ने बताया कि इन पासों का नवीनीकरण कराने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। इस संबंध में उपखंड एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है, ताकि यात्रा के लिए अनुमत व्यक्तियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप की ओर से निर्देश दिए गए है कि विभिन्न प्राधिकारियों की ओर से एक ही प्रारूप में विभिन्न श्रेणियों के लिए ऑनलाइन आवेदन और पास जारी करने की प्रणाली प्रक्रियाधीन है। इसकी शुरूआत होने पर संबंधित विभाग के विभिन्न प्राधिकृत अधिकारियों की ओर से अलग-अलग श्रेणियों के पास जारी किए जा सकेंगे। निर्देशों के मुताबिक इस तरह के पास जारी किए जाने से अनुमत लोगों को किसी तरह की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही पुलिस के लिए इसकी क्रियान्विति करवाना आसान होगा। जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने जिले के समस्त उपखंड अधिकारियों को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप की ओर से दिए गए निर्देशों की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं