Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

मरीजों को चिकित्सकीय पर्ची पर उपलब्ध होगी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन।

मरीजों को चिकित्सकीय पर्ची पर उपलब्ध होगी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन। बाड़मेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ...

मरीजों को चिकित्सकीय पर्ची पर उपलब्ध होगी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन।

बाड़मेर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार ने कोविड-19 संक्रमण से बचाव और रोकथाम के काम आने वाली हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन - 200, 300 और 500 एमजी की अधिगृहित दवाओं में से 25 प्रतिशत दवाओं को संबंधित फर्म को लौटाने और चिकित्सकीय पर्ची पर मरीजों को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि पूर्व में लोकहित में चिकित्सा विभाग की ओर से कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए राज्य के निजी क्षेत्र में उपलब्ध हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन- 200, 300 और 500 एमजी की दवाओं को सरकार की ओर से समस्त सीएंडएफ वितरक, स्टाकिस्ट, थोक और रिटेल विक्रेताओं से अधिगृहित कर ली गई थी। उनके मुताबिक मरीजों की आवश्यकता को देखते हुए बाजार से अधिगृहित की गई दवाओं में से 25 प्रतिशत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन-200 एवं 400 एमजी टेबलेट्स संबंधित फर्मों को लौटा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से निर्देश दिए गए है कि चिकित्सकीय परामर्श के आधार पर यह दवाएं मरीजों को उपलब्ध कराई जाएं और इनकी कालाबाजारी और मुनाफाखोरी नहीं हो।

कोई टिप्पणी नहीं