Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, तबलीगी जमातीयों की प्रतिदिन स्क्रीनिग।

बाड़मेर, तबलीगी जमातीयों की प्रतिदिन स्क्रीनिग। - कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के पूरे बन्दोबस्त। बाडमेर। जिले में कोरोना व...

बाड़मेर, तबलीगी जमातीयों की प्रतिदिन स्क्रीनिग।

- कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के पूरे बन्दोबस्त।
बाडमेर। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी पहलुओं पर पूर्ण सजगता के साथ एहतियातन उपाय किये जा रहे है। 
जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के 12 लोगों की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इनकी पहचान कर इन्हें शिव में पुरी तरह से आइसोलेट कर दिया हैं। इन सभी की प्रतिदिन चिकित्सा दल द्वारा स्क्रीनिंग की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि ये सभी जमाती पूरी तरह स्वस्थ्य है तथा इनमे कोरोना वायरस के सक्रमण के कोई संकेत नहीँ और न ही इन्हें कोरोना के संदिग्ध माना गया हैं।  
मीणा ने बताया कि जिले के शिव क्षेत्र के जमाती होने की जानकारी सामने आने पर जिला प्रशासन द्वारा इन्हें शिव क्षेत्र के बरियाड़ा की गोमटियों की ढाणी में स्थित मदरसे में आइसोलेशन में रखा गया है। अब तक की जॉच रिपोर्ट में भी इनकी स्थिति सामान्य पायी गई है। गौरतलब है कि ये 12 लोग 25 फरवरी को दिल्ली से जैसलमेर आए और 19 मार्च को बाड़मेर जिले के शिव क्षेत्र में प्रवेश किया। इन्हें 23 मार्च को जैसलमेर के रास्ते दिल्ली जाना था। लेकिन 22 मार्च को लॉकडाउन होने से ये सभी यहीं पर फंस गये। दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में आयोजित कार्यक्रम से पूर्व ही ये सभी वहा से रवाना हो चुके थे इसलिए इन्होंने उस कार्यक्रम में भाग नही लिया था।
जिला कलेक्टर ने बताया कि एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन  इन सभी जमातीयो द्वारा की गई यात्रा एवं इनके सम्पर्क में आए लोगो की विस्तृत जानकारी जुटा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं