Page Nav

SHOW

Breaking News:

latest

बाड़मेर, उज्जवला लाभार्थियों को तीन महीने के लिए मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। पढ़ें पूरी ख़बर क्या हैं प्रक्रिया..

बाड़मेर, उज्जवला लाभार्थियों को तीन महीने के लिए मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। पढ़ें पूरी ख़बर क्या हैं प्रक्रिया.. बाड़मेर। एलपीजी वितरक र...

बाड़मेर, उज्जवला लाभार्थियों को तीन महीने के लिए मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। पढ़ें पूरी ख़बर क्या हैं प्रक्रिया..

बाड़मेर। एलपीजी वितरक राज्य सरकार एंव स्थानीय प्रशासनों की सलाह के तहत सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कॉरपोरेशन की एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर लॉकडाउन अवधि के लिए पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है और इसमें कोई कमी नहीं है। ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वे घबराएं नहीं, ज़रूरत के हिसाब से ही बुक करें और घबराहट में खरीदारी ना करे।

इसलिए एलपीजी ग्राहकों को ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि वह रिफिल प्राप्त करने के लिए अपने एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरी के शोरूम और गोदामों में ना जाये और घबराहट में जरुरत ना होने पर बुकिंग ना करें।

ग्राहक IVRS/SMS (97852-24365), WhatsApp (75888-88824) या ऑनलाइन (IndianOilOne मोबाइल ऐप या https://cx.indianoil.in) या @Paytm के माध्यम से अपने स्वयं के घरों से रसोई गैस की रिफिल बुक कर सकते हैं। 

COVID-19 के मद्देनजर मुद्रा नोटों के अनावश्यक हैंडलिंग से बचने के लिए ग्राहकों को जहाँ भी संभव हो डिजिटल भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। एलपीजी आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 1906 भी पूरी तरह से चालू है। शोरूम स्टाफ, गोडाउन, कीपर्स, मैकेनिक्स और डिलिवरी बॉय जैसे एलपीजी कर्मी निःस्वार्थ रूप से इस संकट काल के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्भयन कर रहे हैं ताकि सभी इंडेन ग्राहकों को देश भर में निर्बाध एलपीजी सिलेंडर आपूर्ति को बनाए रखा जा सके।

उज्जवला लाभार्थियों को तीन महीने के लिए मुफ्त सिलेंडर मिलेगा:
भारत सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त रिफिल की घोषणा की है, अर्थात 1 अप्रैल 2020 से 30 जून 2020 तक आठ करोड़ पीएमयूवाई (प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना) लाभार्थी 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर मुफ्त पाने के हकदार होंगे। तदनुसार, यह निर्णय लिया गया है कि अप्रैल 2020 की रिफिल लागत का पूर्ण खुदरा मूल्य (Retail selling price), अग्रिम रूप से उज्ज्वला लाभार्थियों के लिंक किए गए बैंक खाते में सहस्तांतरित किया जायेगा जोकि ग्राहक द्वारा मुफ्त एलपीजी गैस खरीदने के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया जायेगा।

एक PMUY ग्राहक प्रति माह एक सिलेंडर का हकदार है। लाभार्थी अंतिम रिफिल प्राप्त होने के 15 दिनों के बाद ही अगली रिफिल बुक कर सकता है। रिफिल की बुकिंग आईवीआरएस या पंजीकृत मोबाइल नंबर के माध्यम से की जानी चाहिए। रीफिल की पावती, कैश मेमो सिग्नेचर और ब्लू बुक एंट्री के अलावा, OTP आधारित/अक्षांश और देशांतर कैप्चर/अंडरटेकिंग के द्वारा की जाएगी।
उज्ज्वला योजना के बाड़मेर जिले के नोडल अधिकारी संजय मीणा ने बताया कि ये योजना IOC, HPC और BPC के सभी उज्जवला लाभार्थियों के लिए है। गौरतलब है कि बाड़मेर जिले में 3.32 लाख गैस कनेक्शन उज्जवला हैं।

इंडियनआयल कर्मियों के लिए अनुग्रह राशी :
जिला नोडल अधिकारी संजय मीणा ने यह भी बताया कि इंडियनऑयल के कर्मचारी जैसे एलपीजी शोरूम कर्मचारी, गोदामकीपर, एलपीजी मैकेनिक और एलपीजी डिलीवरी बॉय, रिटेल आउटलेट कस्टमर अटेंडेंट, ट्रक ड्राइवर जिनमें बल्क/पैक ट्रांसपोर्टर्स शामिल हैं, ग्राहकों और साथी नागरिकों को ईंधन की डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

एक सद्भावना के संकेत के रूप में और इन कठिन समय में प्रदान की गई सेवाओं की मान्यता में, उपर्युक्त किसी भी कार्मिक की COVID -19 के कारण मृत्यु के मामले में रुपए 5,00,000 (केवल पांच लाख रु) की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। ऐसे कर्मियों के जीवनसाथी को राशि का भुगतान किया जाएगा। यदि पति या पत्नी नहीं है तो मृतक के परिजनों को भुगतान किया जाना है। यह ग्राहकों और साथी नागरिकों की सेवा करने के लिए इस कोशिश में इंडियन ऑयल कर्मियों द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की मान्यता में सद्भावना का संकेत है।

कोई टिप्पणी नहीं